शारदा चिट फंड मामला: पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

Edited By vasudha,Updated: 26 May, 2019 01:59 PM

look out notice against former police commissioner rajiv kumar

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार  की मुश्किलें बढती ही जा रही है। सीबीआई ने शारदा चिट फंड मामले में उनके  खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद करीबी माने जाने वाले कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की मुश्किलें बढती ही जा रही है। उन्हे  देश छोड़ने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। एजेंसी ने सारदा घोटाले के सिलसिले में कुमार से हिरासत में पूछताछ की अनुमति मांगी है।
PunjabKesari

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने कुमार को देश छोड़ने से रोकने के लिए और उनके किसी भी संभावित कदम के बारे में एजेंसी को सूचित करने के लिए इस सप्ताह सभी हवाईअड्डों और आव्रजन अधिकारियों को सतर्क किया है। एजेंसी 2500 करोड़ रुपये के सारदा पोंजी घोटाले में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार से हिरासत में पूछताछ करना चाहती है। वह इस मामले की जांच सीबीआई के संभालने से पहले पश्चिम बंगाल पुलिस के विशेष जांच दल की अगुवाई कर रहे थे।
PunjabKesari

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय से कहा था कि कुमार से हिरासत में पूछताछ जरूरी है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे और वह एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ में रखे गये सवालों पर टालमटोल तथा अड़ियल रवैया अपना रहे हैं। सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि कुमार एसआईटी की जांच के प्रभारी थे और उन्होंने आरोपियों से जब्त मोबाइल फोन तथा लैपटॉप को जब्ती मुक्त करने की अनुमति दी थी जिनमें घोटाले में राजनीतिक पदाधिकारियों की कथित संलिप्तता का महत्वपूर्ण रिकॉर्ड था। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!