सूटकेस में खाने के लिए ले जा रहा था 'लाशें', अमेरिका के एयरपोर्ट पर पकड़ा गया शख्स

Edited By Mahima,Updated: 15 Feb, 2024 02:33 PM

man caught at us airport carrying  dead bodies  to eat in suitcase

रेलवे स्टेशन हो या फिर एयरपोर्ट अक्सर  इन जगहों पर ड्यूटी में तैनात अफसरों के साथ स्निफर डॉग्स को भी देखा जाता है। शांत से दिखने वाले ये डॉग्स कमाल केमाने जाते है। यह डॉग्स अकसर ड़ी बड़ी घटनाओं का खुलासा करते हुए नजर आते हैं।

नेशनल डेस्क: रेलवे स्टेशन हो या फिर एयरपोर्ट अक्सर  इन जगहों पर ड्यूटी में तैनात अफसरों के साथ स्निफर डॉग्स को भी देखा जाता है। शांत से दिखने वाले ये डॉग्स कमाल केमाने जाते है। यह डॉग्स अकसर ड़ी बड़ी घटनाओं का खुलासा करते हुए नजर आते हैं। हाल ही में अमेरिका के बोस्टन लोगान हवाईअड्डे में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है। यहां एक कस्टम्स में तैनात स्निफर डॉग्स अफ्रीका से यात्रा कर रहे एक यात्री के सामान में ममीकृत जानवरों की खोज करने में कामयाब हुए हैं।

PunjabKesari

अमेरिका के बोस्टन लोगान हवाईअड्डे पर उतरे यात्री ने ऑफिसर्स को बताया कि वो डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो से आ रहा है और उसके सामान में सूखी मछलियां हैं। ऑफिसर्स को व्यक्ति पर शक हुआ जिसे दूर करने के लिए न केवल उन्होंने सख्ती से पूछताछ की बल्कि स्निफर डॉग्स का सहारा भी लिया। स्निफर डॉग्स के मौके पर पहुंचने के बाद सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया जिसके बाद व्यक्ति का सारा झूठ पकड़ा गया। जांच के बाद ऑफिसर्स को सामान में मरे हुए बंदर मिले थे। सीपीबी के प्रवक्ता रयान बिसेट ने कहा कि सामान में छिपाए गये बंदर मरे हुए और डिहाइड्रेटेड थे जिसे यात्री अपने साथ खाने के लिए लेकर आया था।

PunjabKesari

सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के स्थानीय बंदरगाह निदेशक जूलियो कैरविया ने मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि, 'संयुक्त राज्य अमेरिका में बुशमीट लाने से उत्पन्न संभावित खतरे वास्तविक हैं। उन्होंने ये भी कहा कि बुशमीट में ऐसे रोगाणु हो सकते हैं जो इबोला वायरस सहित कई अन्य बीमारीयों का कारण बन सकते हैं।' ज्ञात हो कि अमेरिकी कानून के तहत, जंगली जानवरों के मांस या 'बुशमीट' पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

PunjabKesari

ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि बुशमीट में सीमा पार अपने साथ बीमारियां ले जाने की भरपूर क्षमता होती है। हालांकि यह घटना गुजरे हुए महीने की बताई जा रही है जिसकी जानकारी अभी कुछ दिनों पहले ही सार्वजनिक की गई था। सीपीबी के प्रवक्ता रयान बिसेट ने कहा कि उस व्यक्ति के खिलाफ कोई आरोप दायर नहीं किया गया है। हालांकि, सारा मांस, जिसका वजन लगभग 4 किलोग्राम था, उसको जब्त कर लिया गया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!