मेवाणी समर्थकों का हंगामा, BJP नेता को अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोका

Edited By vasudha,Updated: 14 Apr, 2018 12:19 PM

mewani suporter stop bjp leader to garland ambedkar statue

गुजरात के अहमदाबाद में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती पर मेवाणी समर्थकों और भाजपा नेताओं के बीच झड़प हो गई। दरअसल बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे भाजपा सांसद...

नेशनल डेस्क: गुजरात के अहमदाबाद में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती पर मेवाणी समर्थकों और भाजपा नेताओं के बीच झड़प हो गई। दरअसल बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे भाजपा सांसद किरीट सोलंकी को निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी के समर्थनों ने रोक दिया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया। पुलिस ने विरोध करने वालों को हिरासत में ले लिया है। 
PunjabKesari
बता दें कि मेवाणी ने शुक्रवार को धमकी दी थी कि भाजपा नेताओं को बाबासाहब की प्रतिमाओं पर माला चढ़ाने नहीं दी जाएगी। जिसके बाद सोलंकी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को साथ प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे वह जैसे ही प्रतिमा पर फूल-माला चढ़ाने के लिए आगे बढ़े मेवाणी के समर्थकों ने उन्हें रोक लिया। समर्थकों का कहना था कि वह भाजपा नेताओं को आंबेडर की मूर्ति पर माला नहीं चढ़ान देंगे जिसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प शुरु हो गई।
PunjabKesari

खबरों के अनुसार मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान दोनों ओर से नारेबाजी भी की गई। गौरतलब है कि  कि गुजरात में पिछले कुछ समय से दलित संगठन भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। दलित आंदोलन से उभरकर गुजरात विधानसभा चुनाव में उतरे मेवाणी का आरोप हे कि मोदी सरकार दलितों के साथ भेदभाव कर रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!