मंकीपॉक्स के बढ़ते केस को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, 3 अस्पतालों को 10-10 कमरे रिजर्व करने को कहा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 03 Aug, 2022 11:54 AM

monkeypox news delhi monkeypox virus monkeypox cases isolation beds

देश में बढ़ते मंकीपाॅक्स वायरस के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार को अलर्ट कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली के 3 बड़े अस्पतालों को 10-10 कमरे रिजर्व करने को कहा गया है। वहीं इससे पहले  दिल्ली के 6 अस्पतालों में 70 आइसोलेशन रूम्स की व्यवस्था की गई है।...

नई दिल्ली: देश में बढ़ते मंकीपाॅक्स वायरस के कहर को देखते हुए दिल्ली सरकार को अलर्ट कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली के 3 बड़े अस्पतालों को 10-10 कमरे रिजर्व करने को कहा गया है। वहीं इससे पहले  दिल्ली के 6 अस्पतालों में 70 आइसोलेशन रूम्स की व्यवस्था की गई है। इनमें से 40 कमरे तीन सरकारी अस्पतालों में और 30 कमरे तीन प्राइवेट अस्पतालो में रिजर्व किए गए हैं।

वहीं उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार ने लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में 20, गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में 10 और डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में 10 आइसोलेशन रूम्स रिजर्व करवाए गए हैं। इनके अलावा पूर्वी दिल्ली के विकास मार्ग एक्सटेंशन स्थित कैलाश दीपक अस्पताल, मॉडल टाउन स्थित एमडी सिटी अस्पताल और तुगलकाबाद स्थित बतरा हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में भी 10-10 आइसोलेशन रूम्स रिजर्व किए गए हैं।

वायरस के बारे में सिसोदिया ने कहा कि, मंकीपॉक्स एक संक्रामक रोग है, लेकिन इससे डरने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरुरत है।  बता दें कि 23 जुलाई तक दुनिया भर के 75 देशों में मंकीपॉक्स के 16,000 से अधिक मामले सामने आ चुके थे, जिसे देखते हुए डब्लूएचओ द्वारा मंकीपॉक्स को एक ‘पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी’ घोषित किया है। भारत में भी अब तक मंकीपॉक्स के 9  मामले सामने आ चुके है जिनमें से तीन मामले दिल्ली के हैं। इन सभी मरीजों का लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में इलाज चल रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!