एक लाख रुपए के लिए 15 साल की बेटी को बेच आई मां, चंगुल से छूटी लड़की ने सुनाई दास्तां

Edited By vasudha,Updated: 16 Sep, 2019 12:40 PM

mother sold to 15 year old daughter for one lakh rupees

दिल्ली के बवाना से 15 साल की एक लड़की को मुक्त कराया गया है। लड़की को उसकी मां ने पिछले सप्ताह कथित रूप से तस्करों को बेच दिया था। दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी। आयोग के अनुसार मुक्त करायी गयी लड़की ने कहा कि उसकी मां ने उसके एक साल...

नेशनल डेस्क: दिल्ली के बवाना से 15 साल की एक लड़की को मुक्त कराया गया है। लड़की को उसकी मां ने पिछले सप्ताह कथित रूप से तस्करों को बेच दिया था। दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को यह जानकारी दी। आयोग के अनुसार मुक्त करायी गयी लड़की ने कहा कि उसकी मां ने उसके एक साल के भाई को पिछले महीने तस्करों को बेच दिया था। 

 

आयोग ने बताया कि लड़की की मां ने 15 सितंबर को उसे उसके साथ उसकी बहन के घर बदरपुर चलने की बात कही थी लेकिन इसकी बजाय वह उसे निजामुद्दीन में एक होटल ले गयी। होटल में सौदा करने के बाद मां ने उसे कहा कि उसे कहीं जाना होगा और शाहिद नाम का कोई व्यक्ति उसे घर ले आयेगा। लेकिन शाहिद उसे बवाना गांव में ईश्वर कॉलोनी स्थित अपने घर ले गया। शाहिद के घर पर मौजूद अन्य लड़कियों ने उसे शादी का जोड़ा पहनकर तैयार होने को कहा। 

 

लड़की को बताया गया कि उसकी मां ने उसे एक लाख रुपये में बेच दिया है। इसके अनुसार हालांकि एक दिन के अंदर ही वह किसी तरह शाहिद के घर से भागने में सफल रही और बवाना में अपने घर पहुंचकर पड़ोसियों से मदद मांगी जिन्होंने दिल्ली महिला आयोग को फोन किया। लड़की अपनी मां, सौतेले पिता और चार भाई-बहनों के साथ रहती थी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और लड़की को आश्रय गृह भेज दिया गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!