GST लागू करने को लेकर नेशनल कांफ्रेंस ने जम्मू-कश्मीर सरकार को दी चेतावनी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jul, 2017 10:51 PM

national conference gives warnings to the jammu kashmir government

जम्मू कश्मीर की विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने राज्य सरकार को .....

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर की विपक्षी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि अगर वह माल एवं सेवा कर (जीएसटी) राज्य में लागू करती है तो गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। पार्टी ने कहा है कि वह नई कर व्यवस्था को तब तक स्वीकार नहीं करेगी जब तक इसमें सुरक्षा के उचित उपायों को शामिल नहीं कर दिया जाता। 

सरकार को करना होगा गंभीर परिणामों का सामना
वरिष्ठ कांफ्रेंस नेता अब्दुल रहीम राठेर ने यहां कहा, " इस पर हमारा कहना है कि जब तक हमें इसके लिए संवैधानिक, प्रशासनिक और आर्थिक संरक्षण नहीं मिल जाता है तब तक नेकां जीएसटी स्वीकार नहीं करेगी। सरकार को मौजूदा रूप में जीएसटी को लागू नहीं करना चाहिए। अगर वह तब भी इसे लागू करती है तो उन्हें गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ेगा।" 

जीएसटी लागू करने पर लड़ाई का अलग रास्ता तलाश
राठेर अपनी पार्टी के राज्य प्रवक्ता जुनैद मट्टू के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने जम्मू-कश्मीर सरकार को आश्वस्त किया था कि वह संविधान में अनुच्छेद 370 के तहत राज्य के विशेष दर्जे का सम्मान करते हुए जीएसटी को लागू करने के लिए सभी संभव मदद करेंगे। मट्टू ने कहा कि पार्टी अनुच्छेद 370 के तहत राज्य को मिले विशेष दर्जे की रक्षा करेगी। उन्होंने कहा, " हम लोग इसकी रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे। अगर सरकार जीएसटी को लागू करने के लिए जोर देगी तो हमलोग लड़ाई के लिए अलग रास्ता तलाश करेंगे।" राठेर ने राज्य के वित्त मंत्री हसीब द्राबु द्वारा जीएसटी के विधानसभा में छह जुलाई को पारित होने की संभावना जताए जाने पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर सरकार अपना मन बना चुकी है तो फिर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का मजाक क्यों कर रही है।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!