बुराड़ी कांड: पड़ोसियों ने बताया घर में कैसे रहता था भाटिया परिवार

Edited By vasudha,Updated: 03 Jul, 2018 07:59 PM

neighbors told how bhatia family lived in the house

पुलिस को आशंका है कि उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जुलाई को अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला भाटिया परिवार ‘साझा मनोविकृति’ से ग्रस्त हो सकता है। इस परिवार के 11 सदस्य मृत पाये गये थे...

नेशनल डेस्क: पुलिस को आशंका है कि उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक जुलाई को अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला भाटिया परिवार ‘साझा मनोविकृति’ से ग्रस्त हो सकता है। इस परिवार के 11 सदस्य मृत पाये गये थे। पीड़ितों के पड़ोसियों का कहना है कि इस परिवार के सदस्य काफी मददगार थे। हालांकि वे अपने परिवार के सदस्यों के बारे में कभी भी बात नहीं करते थे।
 PunjabKesari
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिवार में साझा मनोविकृति के लक्षण दिखाई दिये जिसका मतलब है कि भ्रमपूर्ण मान्यताओं को एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में प्रेषित किया जाता है। इस मामले में यह आशंका है कि ललित भाटिया (45) एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हे अपनी मृत्यु के बाद अपने पिता से बात करने का भ्रम था। उसके विश्वास को परिवार के अन्य सदस्यों ने समर्थन भी दिया था। एक पड़ोसी ने बताया कि भाटिया परिवार कभी भी पड़ोसियों को अपने घर में आमंत्रित नहीं करता था। उन्होंने कहा कि परिवार ज्यादातर खुद को अलग रखता था। हालांकि वे बहुत दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण थे और वे कभी भी हमारे साथ अपने निजी मामलों पर चर्चा नहीं करते थे। 
PunjabKesari
भाटिया परिवार के मकान की दीवार के एक तरफ लगे संदिग्ध 11 पाइपों के बारे में बात करते हुए पड़ोसियों ने कहा कि उन्होंने इन पाइपों को तीन से चार महीने पहले लगवाया था। भाटिया परिवार के साथ अक्सर गुरूद्वारा जाने वाली एक वृद्ध महिला ने कहा कि वह कभी भी उनके घर नहीं गई थी। उन्होंने कहा कि हम उनकी किराने की दुकान पर घर का सामान खरीदने जाते थे और अक्सर गुरूद्वारा साथ में जाते थे। लेकिन उन्होंने कभी भी अपने घर नहीं बुलाया था। भाटिया परिवार के बच्चे बहुत ही आज्ञाकारी थे और कभी भी उनके बीच या क्षेत्र के अन्य बच्चों के साथ उनका झगड़ा होते नहीं देखा था। 
PunjabKesari
भाटिया परिवार के 11 सदस्यों में से दस कल फंदे पर लटके पाये गये थे जबकि 77 वर्षीय नारायण देवी का शव मकान के एक अन्य कमरे में फर्श पर पड़ा मिला था। देवी की बेटी प्रतिभा (57), उनके दो पुत्र भवनेश (50) और ललित भाटिया (45) भी मृतकों में शामिल हैं। भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15) भी मृत मिले थे।ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उसका 15 वर्षीय पुत्र शिवम भी मृत पाया गया था। प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) की पिछले महीने ही सगाई हुई थी और उसकी इस वर्ष के अंत में शादी होने वाली थी। प्रियंका भी फंदे पर लटकी मिली थी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!