कश्मीर में जैश आतंकियों और अलगाववादियों के 11 ठिकानों पर एनआईए का छापा

Edited By Monika Jamwal,Updated: 28 Feb, 2019 11:29 AM

nia raid on jaish and separatist houses in kashmir

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) ने कहा कि उसने पुलवामा आतंकवादी हमले और आतंकी फंडिंग के संबंध में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आतंकवादियों और अलगाववादी नेताओं के 11 ठिकानों पर छापे मारे।

श्रीनगर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) ने कहा कि उसने पुलवामा आतंकवादी हमले और आतंकी फंडिंग के संबंध में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आतंकवादियों और अलगाववादी नेताओं के 11 ठिकानों पर छापे मारे। एन.आई.ए. के एक प्रवक्ता ने कहा कि जिन लोगों के घरों की तलाशी ली गई, उनमें जैश के मुदस्सिर अहमद खान और सज्जाद भट शामिल हैं। 
एजेंसी ने कहा कि भट्ट ने जैश के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को अपनी मारुति ईको कार मुहैया कराई थी। बता दें कि डार ने 14 फरवरी के आत्मघाती हमले को अंजाम दिया, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। अधिकारी ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के त्राल, अवंतीपोरा और पुलवामा इलाकों में जैश के सक्रिय कार्यकर्ताओं के घरों की भी तलाशी ली गई, जिसमें डायरी और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। 


एन.आई.ए. ने पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच के लिए 20 फरवरी को एक मामला दर्ज किया। एनआईए ने मई 2017 में दर्ज किए गए आतंकी फंडिग के एक मामले के संबंध में दक्षिण कश्मीर के तीन अलगाववादी नेताओं के घरों की भी तलाशी ली। इन नेताओं में मोहम्मद शबान डार, शौकत मौलवी और यास्मीन रजा शामिल हैं। 
उन्होंने कहा कि हमने घरों से आतंकवादी फंडिंग, कोडेड संदेश और जिहादी साहित्य से जुड़े दस्तावेज जब्त किए। इस छापेमारी में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एन.आई.ए का सहयोग किया। 


इसी तरह की छापेमारी मंगलवार को भी सात जगहों पर की गई।  इसमें अलगाववादी नेताओं यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मीरवायज उमर फारूक, मोहम्मद अशरफ खान, मसरत आलम, जफर अकबर भट और नसीम गिलानी के आवास शामिल हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!