कोरोना के खिलाफ एक्‍शन में दिल्ली सरकार, 20 हॉट स्‍पॉट सील, घर से निकलने से पहले पहनना होगा मास्‍क

Edited By Pardeep,Updated: 09 Apr, 2020 05:43 AM

now it is mandatory to wear masks in delhi as well

महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी घर से बाहर निकलने वाले लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चेहरे पर मास्क पहनने से कोरोना वायरस के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसलिए,...

नई दिल्लीः दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले के खिलाफ अब केजरीवाल सरकार पूरे एक्‍शन में आ गई है। दिल्‍ली के सदर इलाके में कुछ पॉजिटिव केस सामनेे आने के बाद 20 हॉट स्‍पॉट को चिह्नित किया गया है जिन्‍हे सील कर दिया गया है।

दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट, इलाके से बाहर नहीं निकल पाएंगे लोग 
दिल्ली में जिन 20 हॉटस्पॉट की पहचान की गई है वो हैं- वेस्ट विनोद नगर, गांधी पार्क, मालवीय नगर, सदर बाजार, नंद नगर। इन इलाकों को आज यानी बुधवार को ही हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इसके अलावा मंडावली गली नंबर 1, पांडव नगर एच ब्लॉक गली नंबर 1, खिचड़ीपुर गली नंबर 13 शामिल है। इसके साथ ही, किशन कुंज एक्सटेंशन गली नंबर4 और 2 को भी हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। इंद्रप्रस्थ एक्सटेंशन में वर्धमान और मयूरध्वज अपार्टमेंट, वसुंधरा एंक्लेव में मनसा अपार्टमेंट, साउथ मोती बाग, दिलशाद गार्डन और निजामुद्दीन को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी 20 हॉटस्पॉट की सूची में रखा गया है।
PunjabKesari
वहीं अब घर से निकलने से पहले मास्‍क जरूरी कर दिया गया है। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने दिल्‍ली में हर किसी के लिए मास्‍क पहनना जरूरी कर दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि अब दिल्‍ली में हर किसी के लिए घर से बाहर निकलने के लिए मास्‍क पहनना जरूरी होगा। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि घर के बने कपड़े के मास्‍क भी पहन सकते हैं। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के सभी सरकारी विभागों को सैलरी के अलावा सभी खर्च रोकने के आदेश दिए हैं।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना और लाॅकडाउन संबंधी खर्चों के अलावा कोई अन्‍य खर्च केवल वित्‍त विभाग की अनुमति से ही किया जाएगा। सरकार ने यह फैसला लेने के पीछे यह तर्क दिया है कि रेवेन्‍यू की वर्तमान स्थिति को देखते हुए खर्च में भारी कटौती करने के लिए यह कदम उठाया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि सीएम केजरीवाल ने कोरोना वायरस की स्‍थिति पर मंथन करने के लिए एक अहम बैठक बुधवार को बुलाई थी। इस बैठक में डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन, चीफ सेक्रेटरी विजय देव, हेल्थ सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे। शाम सात बजे शुरू हुई बैठक में यह सारे फैसले लिए गए हैं।   
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!