अरब सागर में ONGC के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सवार यात्रियों को बचाया गया

Edited By Seema Sharma,Updated: 28 Jun, 2022 03:57 PM

ongc helicopter makes emergency landing at sea all 9 people rescued

ओएनजीसी (ONGC) का हेलीकॉप्टर, जिसमें दो पायलट सहित नौ लोग सवार थे, मंगलवार को आपातकालीन स्थिति में अरब सागर में कंपनी के एक रिग के पास उतरा।

नेशनल डेस्क: ओएनजीसी (ONGC) का हेलीकॉप्टर, जिसमें दो पायलट सहित नौ लोग सवार थे, मंगलवार को आपातकालीन स्थिति में अरब सागर में कंपनी के एक रिग के पास उतरा। ONGC के एक अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी 9 लोगों को बचा लिया गया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय नौसेना और तटरक्षक दल ने बचाव अभियान में हिस्सा लिया। हेलीकॉप्टर में ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के छह कर्मचारी सवार थे और एक व्यक्ति कंपनी के साथ काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था।

PunjabKesari

हेलीकॉप्टर को आपातकालीन स्थिति में उतरने के लिए फ्लोटर्स का उपयोग करना पड़ा, जो ऐसे तांबे से जुड़े होते हैं, जो कर्मचारियों और सामान को किनारे से अपतटीय प्रतिष्ठानों तक ले जाते हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किन परिस्थितियों के कारण आपातकालीन लैंडिंग हुई। अन्य विवरण का भी इंतजार है। हेलीकॉप्टर पर सवार सभी नौ लोगों को बचा लिया गया है। ONGC के अरब सागर में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं, जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे स्थित भंडार से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है।

 

रक्षा पीआरओ, मुंबई ने ट्वीट किया कि सभी नौ लोगों को बचा लिया गया है। चार लोगों को ओएसवी मालवीय 16 से, एक को सागर किरण तेल रिग की नाव से और दो-दो को भारतीय नौसेना एएलएच तथा सीकिंग हेलीकॉप्टरों के द्वारा बचाया गया। चार लोगों को गंभीर स्थिति में नौसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा जुहू स्थित ONGC के अस्पताल ले जाया गया।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!