चुनाव नतीजे जानने को बेताब पाकिस्तान, लगातार दिखा रहा लाइव अपडेट

Edited By Tanuja,Updated: 23 May, 2019 11:50 AM

pakistan is looking at the indian election results

भारत के लोकसभा चुनाव नतीजों को जानने के लिए पूरी दुनिया उतसुक है...

पेशावरः भारत के लोकसभा चुनाव नतीजों को जानने के लिए पूरी दुनिया उतसुक है । लेकिन इसके लिए सबसे ज्यादा बेताब है पाकिस्तान । ऐसा इ‍सलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान की मीडिया में यहां का लोकसभा चुनाव अपने शुरुआती चरण से ही सुर्खियों में रहा है। मतदान के पहले चरण से ही पाकिस्‍तान की मीडिया में इसको लेकर उत्‍सुकता लगातार दिखाई दी है।

PunjabKesari

पाकिस्‍तान के बड़े और जाने-माने अखबार द डॉन की बात करें तो उसने हर चरण में खबर के अलावा यहां मतदान की लाइव अपडेट दी है। यही अब भी दिखाई दे रहा है। द डॉन समेत अन्‍य दूसरे अखबारों के डिजिटल संस्‍करणों में लगातार चुनाव परिणाम का लाइव अपडेट दिखाई दे रहा है। पाकिस्‍तान मीडिया की बात करें तो अंतिम चरण के मतदान के बाद जब भारतीय मीडिया में एग्जिट पोल दिखाया जा रहा था उस वक्‍त भी वहां की मीडिया ने इसको अपनी सुर्खियों में शामिल किया था।

PunjabKesari

दरअसल, ऐसा इसलिए भी है क्‍योंकि पड़ोसी देश होने के नाते दोनों देशों की नीतियां एक दूसरे को देखकर ही तैयार की जाती हैं। ऐसे में पड़ोसी देश में कौन सी सरकार बनेगी या बनने वाली है, इसको लेकर हमेशा सरकार की उत्‍सुकता बरकरार रहती है। कूटनीति की भाषा में कहें तो लोकसभा चुनाव परिणाम ऐसे समय में घोषित होने वाले हैं जब लंबे समय के बाद शंघाई कोर्पोरेशन ऑर्गेनाइजेशन के दौरान भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से अनौपचारिक मुलाकात की थी।

PunjabKesari

यह मुलाकात मीडिया की सुर्खियां उस वक्‍त बनी जब कुरैशी ने कहा कि सुषमा उनके लिए खासतौर पर भारत से स्‍वीट्स लेकर आई थीं। एससीओ के विदेश मंत्रियों के विदेश मंत्रियों की यह बैठक किर्गिस्‍तान में हुई थी। चुनाव परिणामों पर पाकिस्‍तान की निगाह की बात करें तो इमरान खान पहले ही इस तरह का बयान दे चुके हैं कि यदि भारत में दोबारा पीएम मोदी की सरकार बनी तो यह दोनों देशों के लिए फायदे का सौदा होगा, क्‍योंकि मोदी ही दोनों देशों के विवादित मुद्दों को सुलझाने की काबलियत रखते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!