पाक की नापाक साजिश: बॉर्डर पार से कठुआ सेक्टर में बमों के साथ घुसा ड्रोन, सतर्क सेना के जवानों ने मार गिराया

Edited By rajesh kumar, Updated: 29 May, 2022 11:56 AM

pakistani drone shot down in jammu and kashmir s kathua police

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसने के कुछ ही देर बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया जिस पर सात मैग्नेटिक बम एवं इतने ही यूबीजीएल ग्रेनेड थे।

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसने के कुछ ही देर बाद एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया जिस पर सात मैग्नेटिक बम एवं इतने ही यूबीजीएल ग्रेनेड थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। यह घटना दक्षिण कश्मीर हिमालय में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए वार्षिक तीर्थयात्रा शुरू होने से पहले हुई है। इस यात्रा से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू), मुकेश सिंह ने बताया कि पुलिस तलाशी दल ने सुबह राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक इलाके में सीमा पर एक ड्रोन की गतिविधि देखी और उस पर गोलियां चलायी, तब वह नीचे गिर गया। सिंह ने बताया कि इस ड्रोन पर लादे गये सामानों की जांच के लिए बुलाये गये बम निरोधक दस्ते को सात मैग्नेटिक बम और सात ‘अंडर बैरल ग्रेनेडल लांचर' (यूबीजीएल) मिले। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दरअसल सीमापार से बार-बार ड्रोन की गतिविधियां होने के चलते पुलिस तलाशी दल नियमित रूप से उस क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं। इस संघशासित प्रदेश में 30 जून से 43 दिवसीय अमरनाथ यात्रा दो मार्गों से शुरू होने वाली है। 

 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!