मंत्रालय छीनने पर पंकजा ने जताई नाराजगी, सामने आया विवाद

Edited By ,Updated: 10 Jul, 2016 01:59 PM

pankaja munde

मंत्रिमंडल के फेरबदल में महत्वपूर्ण जल संरक्षण विभाग पंकजा मुंडे से वापस लेने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनसे पानी के मुद्दों से जुड़े उस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कहा है, जिसमें उनकी रूचि नहीं थी।

मुंबई: मंत्रिमंडल के फेरबदल में महत्वपूर्ण जल संरक्षण विभाग पंकजा मुंडे से वापस लेने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनसे पानी के मुद्दों से जुड़े उस अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कहा है, जिसमें उनकी रूचि नहीं थी। जल संरक्षण विभाग वापस लिए जाने की खबर सार्वजनिक होने के कुछ ही समय बाद पंकजा ने कहा था वह सोमवार को वैश्विक जल नेतृत्व सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए सिंगापुर जाने पहुंचने वाली थीं लेकिन अब चूंकि वह इस विभाग की मंत्री ही नहीं हैं, इसलिए वह उसमें शिरकत नहीं करेंगी।

आधिकारिक दौरे पर देश से बाहर गए फडणवीस ने जवाब में कहा कि उन्हें (पंकजा को) इस सम्मेलन में भागीदारी करनी चाहिए। फडणवीस ने कहा, ‘‘एक वरिष्ठ मंत्री के रूप में आप (मुंडे) महाराष्ट्र सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगी।’’ इससे पहले जल संरक्षण मंत्री रहने के दौरान पंकजा ने एक सेल्फी को ऑनलाइन पोस्ट करके विवाद मोल ले लिया था। बाद में उन्होंने कहा था कि उन्होंने सूखाग्रस्त लातूर की अपनी यात्रा की सेल्फी वाली तस्वीरें वहां सूखा राहत के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा किए गए काम की सराहना करते हुए पोस्ट की थी। विपक्ष ने तब पंकजा पर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!