कश्मीर मुद्दे पर इमरान ने खोई उम्मीद, कहा- मोदी सरकार के रहते नामुकिन

Edited By Tanuja,Updated: 24 Feb, 2020 12:51 PM

pm imran sees no hope for kashmir during modi govt

दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ जहर उगलने के बावजूद पाकिस्तान को फजीहत का सामना करना पड़ा....

इस्लामाबादः दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ जहर उगलने के बावजूद पाकिस्तान को फजीहत का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जिस किसी भी देश का मंच मिलता है वो कश्मीर का रोना जरूर रोते हैं। लेकिन अब लगता है इमरान खान कश्मीर मामले में पूरी तरह से हार मान चुके हैं। बेल्जियम में इमरान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि भारत में मोदी सरकार के रहते हुए कश्मीर समस्या को लेकर कोई उम्मीद नहीं है।

PunjabKesari

इमरान खान ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान कश्मीर का समाधान नहीं हो सकता है क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक-नरेंद्र मोदी सरकार नाजी और हिटलर की विचारधारा का अनुसरण कर रही है। इमरान खान ने कहा, मुझे इस सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं लेकिन भविष्य में एक मजबूत भारतीय नेतृत्व कश्मीर समस्या का समाधान जरूर निकालना चाहेगा। इमरान ने कहा, भारतीय नेता जवाहर लाल नेहरू ने आजादी के आंदोलन के दौरान कश्मीरियों से आत्म-संकल्प के अधिकार का वादा किया था लेकिन भारत अब उन्हें ये अधिकार नहीं दे रहा है क्योंकि वे जानते हैं कि अगर कश्मीरियों को ये अधिकार दिया गया तो वे पाकिस्तान को चुनेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

उन्होंने कहा, कश्मीर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है और मुझे लगता है कि अगर भारत में मजबूत और स्पष्ट सोच वाला नेतृत्व आएगा तो इस समस्या का समाधान हो जाएगा। हर समस्या का समाधान निकाला जा सकता है लेकिन फिलहाल भारत में समस्या ये है कि मौजूदा सरकार की आरएसएस अतिवादी विचारधारा है जो नाजियों से प्रेरित है। आरएसएस भारत की मौजूदा सरकार को चला रहा है जो हिटलर की नस्लवादी विचारधारा को मानती है। यही वजह है कि उन्होंने करोड़ों कश्मीरियों जो मुस्लिम हैं, उन्हें एक खुली कैद में रखा है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!