Happy Birthday: दिग्गज हस्तियाें ने सुनाए PM माेदी से मुलाकात के किस्से!

Edited By ,Updated: 17 Sep, 2016 01:51 PM

pm narendra modi turns 67 how bigwigs wished him on his birthday

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अमिताभ बच्चन, लता मंगेशकर, आमिर खान, समेत कई हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद असांरी, अमिताभ बच्चन, अनिल अंबानी, लता मंगेशकर, आमिर खान, टाटा ग्रुप के चेयरमैन साइरस मिस्त्री, आनंद महिंद्रा समेत कई हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। माेदी इस समय गुजरात में हैं, जहां गांधीनगर में उन्होंने अपनी 97 वर्षीय मां हीराबा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया। मोदी ने अपनी मां के साथ करीब 25 मिनट व्यतीत किए। 

राष्ट्रपति ने क्या कहा..
‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर उन्हें मेरी बधाई और शुभकामनाएं। आज का दिन हमारे देश और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन में और अधिक उपलब्धियों वाले साल की शुरूआत करे। ईश्वर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली और आने वाले कई वर्षों तक राष्ट्र की सेवा करने का आशीर्वाद दें।’ राष्ट्रपति के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री कहा, ‘मैं जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए माननीय राष्ट्रपति जी को धन्यवाद देता हूं।’

उप राष्ट्रपति ने दी बधाई
वेनुजुएला के दौरे पर गये उप राष्ट्रपति ने भी मोदी को बधाई दी, जिसके बाद पीएम ने कहा कि उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी की शुभकामनाओं के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

अमिताभ बच्चन
2009 में फिल्म 'पा' का टैक्स माफ करवाने के सिलसिले में गुजरात में उनके घर पर मिला था। एक साधारण से घर में उनका कमरा भी साधारण था। हम थिएटर गए, जहां हमने साथ फिल्म देखी और गुजरात में टूरिज्म को लेकर हमारी थोड़ी बात हुई। इसके बाद मैं मुंबई वापस आ गया। एक हफ्ते बाद मेरे घर गुजरात टूरिज्म के ऑफिशियल्स बात करने आए और उन्हाेंने कुछ दिनों में ही काम शुरू करने की बात कही। ये मेरे लिए चौंकाने वाला मामला था। तब से लेकर आज तक मैं गुजरात का ब्रांड एम्बेसडर हूं। मैंने मोदी से रिक्वेस्ट की थी कि काम के दौरान कोई भी नेता मुझसे न मिले। जैसे ही मैं गुजरात आया, पहला कॉल उनकी तरफ से ही आया। उन्होंने कहा कि यहां बहुत गर्मी है। थोड़ा आराम कीजिए और खूब पानी पीते रहिए। 

लता मंगेशकर
आपका बहुत विरोध हुआ, लेकिन आप सत्य की राह पर चलते रहे। पूरी दुनिया इस समय हिंसा की चपेट में है। लेकिन मेरा यकीन है कि आपकी नीतियां उन पर जीत हासिल कर लेंगी। 

आमिर खान
हमेशा आपकी हेल्थ को लेकर दुआ करता हूं। हमेशा आपको खुशियां मिलें। पहले के सालों की तुलना में ये साल आपके लिए यादगार साबित हो। 

अनिल अंबानी
1990 के दशक में मेरे पिता धीरूभाई अंबानी ने उन्हें घर पर खाने के लिए बुलाया था। तब मैं पहली बार मोदी से मिला। बातचीत के बाद पापा ने कहा- ये लंबी रेस का घोड़ा है, सही मायने में लीडर है, ये प्रधानमंत्री बनेगा। पापा ने उनकी आंखों में सपने देख लिए थे। वो वैसे ही थे जैसे अर्जुन को अपना उद्देश्य और विजन पता था। 

सुनील भारती मित्तल
बीते दो सालों में एक विजनरी लीडर के नेतृत्व में भारत का कद बढ़ा है। बड़ी बात ये है कि दुनिया के बीच भारत की स्थिति काफी मजबूत हुई है। जिस तरह से वे दुनिया के सामने भारत का विजन रखते हैं, वो काबिले तारीफ है। उनकी स्टेट्समैनशिप पर हर भारतीय को गर्व है। 

साइरस मिस्त्री
2012 में टाटा ग्रुप की जिम्मेदारी संभालने के बाद रतन टाटा के साथ मेरी उनसे मुलाकात हुई थी। मुलाकात के बाद मुझे लीडरशिप का एक नया पाठ सीखने को मिला।

पूर्व CAG विनोद राय
बैंक बोर्ड्स ब्यूरो का चेयरमैन बनने के बाद से मेरी उनसे मुलाकात होनी थी। मुझे कुछ घबराहट थी। मीटिंग के बाद मुझे लगा कि जितना मैं उन्हें सुन रहा था, उससे ज्यादा वे मुझे सुन रहे थे। मीटिंग के बाद उन्होंने मुझे लीड करने को कहा। ये सच है कि एक अच्छे नेता के लिए एक अच्छा टीम प्लेयर होना जरूरी है।

कुमारमंगलम बिड़ला
आज वे कॉन्फिडेंस की ऊंचाई पर हैं। उनके अंदर 'कर सकता हूं' की फीलिंग है। उन्होंने एक मजबूत इकोनॉमिक ग्रोथ की नींव रखी है, जिसका फायदा सबको मिलेगा। भारत में बिजनेस के क्षेत्र में काफी तरक्की हुई है। इन सबसे ऊपर मोदी मैन ऑफ इंटिग्रिटी और मैन ऑफ कैरेक्टर हैं। यही बात सबसे ज्यादा अपील भी करती है। 

आनंद महिंद्रा

करीब एक दशक पहले मोदी मुंबई आए थे और बिजनेसमेन को गुजरात में इन्वेस्ट करने के लिए इनवाइट किया था। तभी लगा था कि ये शख्स कुछ अलग है। वक्त बीतने के साथ उन्होंने भी साबित किया है कि वे एक अलग तरह के शख्स हैं। वे एक ऐसे इंसान हैं जो भारत को बहुत जल्दी बदलना चाहते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!