भारत दौरे पर आए नेपाल के पीएम आज करेंगे भगवान महाकाल के दर्शन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 02 Jun, 2023 05:19 AM

pm of nepal on india tour will visit lord mahakal today

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में 2 जून को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड अपनी बेटी गंगा के साथ भगवान महाकाल के दर्शन करेंगे। इससे पहले वे इंदौर में वेस्ट मैनेजमेंट के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

नेशनल डेस्कः विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में 2 जून को नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड अपनी बेटी गंगा के साथ भगवान महाकाल के दर्शन करेंगे। इससे पहले वे इंदौर में वेस्ट मैनेजमेंट के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
PunjabKesari
उधर, हिस्ट्री टीवी18 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर आधारित डॉक्यूमेंट्री ‘मन की बात-भारत की बात’ लॉन्च करने के लिए तैयार है। इसका प्रसारण हिस्ट्री टीवी18 पर 2 जून, 2023 को रात 8 बजे होगा। इस डॉक्यूमेंट्री में बताया गया है कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकप्रिय रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ देश के नागरिकों के साथ दो तरफा बातचीत का मंच बना।

IAF का ट्रेनी विमान किरण कर्नाटक में क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकले
भारतीय वायुसेना का प्रशिक्षण विमान कर्नाटक के चामराजनगर में क्रैश होने की खबर है। राहत की बात यह है कि पायलट सुरक्षित है। भारतीय वायुसेना ने खुद ट्वीट कर ट्रेनी विमान किरण के क्रैश होने की खबर दी है।  

'मैं BJP में तो हूं, लेकिन पार्टी मेरी नहीं है...पंकजा मुंडे के दिखे बागी तेवर
भाजपा नेता पंकजा मुंडे के तेवर कुछ बागी से नजर आ रहे हैं। पंकजा ने कुछ ऐसा बयान दिया है जो चर्चा में है और संकेत कर रहा है कि वे पार्टी से कुछ खफा-खफा हैं। दिल्ली में राष्ट्रीय समाज पार्टी की ओर से अहिल्या देवी होलकर की जयंती के मौके पर आयोजित प्रोग्राम में पंकजा मुंडे के दिए गए एक बयान ने सवाल खड़े कर दिए हैं। कार्यक्रम में पंकजा ने कहा कि मैं भाजपा में हूं, लेकिन भाजपा मेरी नहीं हो सकती है। 

दिल्ली अध्यादेशः ममता, केसीआर, नीतीश के बाद अब इस राज्य के सीएम का मिला केजरीवाल को समर्थन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सहयोगियों के साथ गुरुवार को तमिलनाडु पहुंचे। केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा भी मौजूद थे। जहां उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश पर स्टालिन से समर्थन मांगा।

अत्याचारी का साथ देना है या पहलवानों का’? अब राष्ट्रपति-गृहमंत्री से मिलेंगे खाप प्रतिनिधि
किसान नेता राकेश टिकैत ने बृहस्पतिवार को कहा कि खाप महापंचायत के सदस्य महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोप का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। 

राहुल गांधी अमेरिका में सचिन और विराट की तरह  कर रहे धुआंधार बैटिंग: संजय राउत
अमेरिका दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने जमकर उनक तारिफ की। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर संजय राउत ने कहा है कि राहुल गांधी फुल फॉर्म में हैं। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तरह ही धुआंधार बैटिंग कर रहे हैं। विदेश में उन्हें सुनने के लिए कोई भाड़े के टट्टू नहीं आ रहे बल्कि ऑरिजनल पब्लिक आ रही है। 

एक और मंगल मिशन के विकल्पों पर विचार कर रहा इसरो; जुलाई में हो सकती है चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग 
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने गुरुवार को कहा कि मंगल ग्रह के लिए दूसरा मिशन अध्ययन के चरण में है क्योंकि अंतरिक्ष एजेंसी इस मिशन को पूरा करने के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही है।

Related Story

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!