प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे गुजरात, 69वें जन्मदिन पर मां हीराबेन से लेंगे आशीर्वाद

Edited By Yaspal,Updated: 17 Sep, 2019 05:30 AM

prime minister modi arrives in gujarat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच गए हैं। वह मंगलवार को अपने 69वें जन्मदिन पर मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 वर्ष के होने जा रहे हैं और इस मौके पर वह नर्मदा नदी पर बने गुजरात

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच गए हैं। वह मंगलवार को अपने 69वें जन्मदिन पर मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को 69 वर्ष के होने जा रहे हैं और इस मौके पर वह नर्मदा नदी पर बने गुजरात के सरदार सरोवर बांध स्थल पर जाएंगे जहां जल पहली बार सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है। बांध का जलस्तर 2017 में पहली बार बढ़ाया गया था। उसके बाद से जलस्तर रविवार शाम को 138.68 मीटर के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है।

प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह अपने 69वें जन्मदिन के अवसर पर नर्मदा जिले के केवड़िया में बांध स्थल का दौरा करेंगे और जल सर्वोच्च स्तर पर पहुंचने के लिए आयोजित ‘नमामि देवी नर्मदे महोत्सव' में शामिल होंगे। एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार सुबह गांधीनगर से केवड़िया के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री पास के गांव रैसान में अपनी मां हीराबा से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे। नर्मदा के जिला कलेक्टर आई के पटेल ने कहा, ‘‘केवड़िया में बांध स्थल पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे।
PunjabKesari
हम समारोह के लिए गुंबद के आकार का एक बड़ा पंडाल बनाएंगे जिसमें नर्मदा, भरूच और छोटाउदयपुर जिलों से आने वाले करीब 10 हजार लोग आ सकेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री अपने संबोधन के बाद बांध तथा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास चल रहीं विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे।'' स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12 बजे इस जगह से रवाना होने से पहले केवड़िया के पास गरुणेश्वर गांव में भगवान दत्तात्रेय के मंदिर में दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि मंदिर के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि अधिकारियों ने इस तरह के संकेत दिये हैं कि प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे से पहले मंदिर जाएंगे। नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण (एनसीए) ने 2014 में बांध की ऊंचाई 121.92 मीटर से बढ़ाकर 138.68 मीटर करने की अनुमति प्रदान की थी। बांध का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 17 सितंबर, 2017 को किया था।
PunjabKesari
सरकार के अनुसार ‘नमामि देवी नर्मदे' महोत्सव पूरे राज्य में मनाया जाएगा और मुख्य समारोह केवड़िया में आयोजित किया जाएगा। मंगलवार को इस अवसर पर अनेक शहरों में आयोजित समारोहों में प्रसिद्ध लोक कलाकार और गुजरात फिल्म उद्योग के गायक कलाकार भाग लेंगे। सरकार के अनुसार जिला स्तर पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक समारोह की कमान संभालेंगे। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!