तेलंगाना में राहुल गांधी आज, रोड शो में लेंगे हिस्सा (पढ़ें 29 नवंबर की खास खबरें)

Edited By Pardeep,Updated: 29 Nov, 2018 05:19 AM

rahul gandhi today in telangana part of the road show

तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 29 नवम्बर को परिगी और हैदराबाद के पास चेवेल्ला में रोड शो में हिस्सा लेंगे। इससे पहले कांग्रेस प्रमुख गांधी 23 नवम्बर को संप्रग अध्यक्ष सोनिया...

नई दिल्ली/जालंधर(वेब डेस्क): तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। इसी के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 29 नवंबर को परिगी और हैदराबाद के पास चेवेल्ला में रोड शो में हिस्सा लेंगे। इससे पहले कांग्रेस प्रमुख गांधी 23 नवंबर को संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके स्थित मेडचल में एक जनसभा में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि भाजपा राज्य विधानसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रही है जिसमें तेदेपा, भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल हैं।

इसके अलावा अाइए बताते हैं 29 नवंबर की खास खबरें

राष्ट्रीय- 

भारत करेगा पीएसएलवी-सी43 रॉकेट लांच 

PunjabKesari
भारत 29 नवंबर को श्रीहरिकोटा से अपने पीएसएलवी-सी43 राकेट का प्रक्षेपण करेगा। यह राकेट पृथ्वी का निरीक्षण करने वाले भारतीय उपग्रह एचवाईएसआईएस और 30 अन्य सेटेलाइटों को अपने साथ अंतरिक्ष ले जाएगा जिनमें 23 अमेरिका के होंगे। भारतीय अंतरिक्ष अनुंसान संगठन (इसरो) ने कहा कि पीएसएलवी की 45वीं उड़ान श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केन्द्र के प्रथम प्रक्षेपण स्थल से भरी जाएगी। 

शाह राजस्थान में करेंगे जनसभा 
PunjabKesari
राजस्थान में चुनावी बिगुल बज चुका है। भाजपा और कांग्रेस इन चुनावों में किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहती। इसी को ही देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करौली, टोडाभीम, कोटपूतली और बस्सी में सभा करेंगे। 

सीबीआई विवाद पर सुनवाई 
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को CBI डायरेक्टर आलोक कुमार वर्मा की याचिका पर सुनवाई करेगा। आलोक वर्मा ने भ्रष्टाचार के आरोपों के मद्देनजर उन्हें CBI डायरेक्टर के अधिकारों से वंचित कर छुट्टी पर भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती दी है। सीजेआई रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ वर्मा के सीलबंद लिफाफे में दिए गए जवाब पर विचार कर सकती है। 

तेज प्रताप और ऐश्वर्या के तलाक पर सुनवाई आज 
PunjabKesari
तेज प्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर सुनवाई का काउंटडाउन शुरू है। मुकदमे की सुनवाई आज है। तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या तथा उनके माता-पिता ने पूरी तरह चुप्‍पी साध रखी है। अब ऐश्‍वर्या गुरुवार को अपनी बात कोर्ट में ही रखेंगी। करीब एक माह पहले तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी। 

​​​दिल्ली में इकठ्ठा होंगे किसान, मांगों को लेकर करेंगे संसद का घेराव 
PunjabKesari
राजधानी दिल्ली में किसान एक बार फिर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर चुके हैं। ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआइकेएससीसी) के नेतृत्व में देश के 200 से अधिक किसान संगठन 29-30 नवम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करेंगे। 29 तारीख को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में रात रुकेंगे जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए किसानों की समस्याओं को लोगों के सामने रखा जाएगा। इसके बाद 30 नवम्बर को किसान संसद के लिए मार्च करेंगे और प्रदर्शन करेंगे। 

सलमान खान के खिलाफ अदालत को गुमराह करने का मामला, आज से शुरु होगी बहस
PunjabKesari
बहुचर्चित हिरण शिकार प्रकरण के आरोपी फिल्म अभिनेता सलमान खान के खिलाफ कोर्ट को गुमराह करने के मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई। अब 29 नवंबर को मामले में बहस शुरू होगी। सलमान पर आरोप है कि उन्होंने कोर्ट में एक आवेदन देकर ये बताया कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है और कान में दर्द है, जिसके चलते वह पेशी पर नहीं आ सकते लेकिन ठीक उसी दिन सलमान कश्मीर की वादियों में फिल्म बजरंगी भाईजान की शूटिंग करते हुए नजर आए। इस मामले को लेकर वन अधिकारी ललित बोड़ा ने अर्जी पेश कर सलमान के खिलाफ कोर्ट को गुमराह करने का केस दर्ज करने की अपील की थी।

खेल- 
PunjabKesari
आज होने वाले मुकाबले
क्रिकेटः रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट 
हाकी: अर्जेंटीना बनाम स्पेन (हाकी विश्व कप -2018)
हाकी: न्यूजीलैंड बनाम फ्रांस (हाकी विश्व कप -2018)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!