आसमान में टकराए एयरफोर्स के दो विमान और पुलवामा पर सेना का बयान, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 19 Feb, 2019 02:25 PM

read the big news so far

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर एयर शो के दौरान आसमान में टकराए एयरफोर्स के 2 विमान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस से लेकर एयर शो के दौरान आसमान में टकराए एयरफोर्स के 2 विमान तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

सेना का बयान, जैश PAK आर्मी का बच्चा, ISI के इशारे पर हुआ पुलवामा हमला
सेना ने कहा है कि पुलवामा आतंकवादी हमले की साजिश जैश-ए-मोहम्मद तथा पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने रची थी और बंदूक उठाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। हमले के पांच दिन बाद सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह बात कही। पुलवामा हमले में पाकिस्तान से संचालित जैश-ए-मोहम्मद का हाथ बताते हुए उन्होंने कहा कि 100 घंटे के भीतर इसका बदला ले लिया गया। 

VIDEO-बेंगलुरु: एयर शो के दौरान आपस में टकराए सूर्या किरण के एयरक्राफ्ट,1 पायलट की मौत
वायुसेना के दो हॉक विमान मंगलवार को बेंगलुरु के येलाहांका एयरबेस के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गए। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है जबकि दूसरा पायलट घायल हो गया। वायु सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सूर्य किरण डिस्प्ले टीम के ये विमान बुधवार से शुरू होने वाले एयरो इंडिया शो के लिए रिहर्सल कर रहे थे। हादसा पूर्वाह्न लगभग 11:50 बजे हुआ। येलाहंका एयरबेस से उड़ान भरते ही दोनों विमान आमने-सामने आ गए और आपस में टकरा गए।

पुलवामा हमलाः इमरान खान की भारत को गीदड़ भभकी, बोले- जंग हुई तो देंगे करारा जबाव
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में बढ़ी तल्खी बढ़ती जा रही है। हमले के बाद से ही इमरान खान ने चुप्पी साध रखी थी और अब तक उनकी तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया जिसकी निंदा की जा रही थी।  आज एक प्रैस कांफैंस में इस मुद्दे पर भड़ास निकालते इमरान खान कहा कि भारत बिना सबूत पाक पर इल्जाम लगा रहा है । 

रविदास जयंती पर बोले मोदी-जब तक भेदभाव रहेगा, समाज में समानता नहीं आएगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन किया। जिसके बाद उन्होंने संत रविदास मंदिर प्रांगण में सीर गोवर्धन में छोटी सभा में रैदासियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि परम पूज्य संत रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए उन्होंने जो अनमोल एवं अमिट संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा।

टककर के बाद फ्लाईओवर से 60 फीट नीचे गिरी लड़की, देखें चौंका देने वाला Video
जाको राखे साइयां मार सके न कोई, ये कहावत तो सुनी ही होगी। इस वीडियो को देखकर आपको भी इस बात पर विश्वास हो जाएगा जहां मौत के बिल्कुल पास आकर भी एक लड़की की जान बच गई। दरअसल दिल्ली से एक सड़क दुर्घटना का मामला सामने आया है, जिसमें एक लड़की 60 फीट ऊंचे फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। 

पुलवामा हमले पर बोले वीके सिंह- इंतजार करें, लादेन भी एक दिन में नहीं मरा था
पूर्व सेनाध्यक्ष और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले का जवाब जल्दबाजी में देना गलत होगा, इसके लिए संयम रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अमेरिको ने भी ओसामा बिन लादेन को भी एक दिन में ही नहीं मार गिराया था। हमें भी ‘देखो और इंतजार करो’ पर अमल करना होगा और सुरक्षा बलों को समर्थन देना होगा। 

चीन ने फिर निभाया पाक से दोस्ताना, आंतकवाद पर दी भारत को नसीहत
चीन का दोगला चेहरा फिर बेनकाब हो गया है। एक तरफ चीन पुलवामा हमले को लेकर भारत से संवेदना व्यक्त करने का दिखावा कर रहा है और दूसरी तरफ पाकिस्तान से दोस्ती निभाते हुए कह रहा है कि भारत को बिना सबूत के हमले का दोष पाकिस्तान पर लगाने की बजाय अपनी आतंक विरोध नीति को दोबारा बनाने पर ध्यान देने की जरूरत है।

अपने ही देश में विलेन बने ट्रंप, 16 अमेरिकी राज्यों ने ठोका मुकद्दमा
मैक्सिको-अमेरिका सीमा दीवार को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ही देश में विलेन बन गए हैं । इस मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के बाद अलग-थलग पड़े ट्रंप के खिलाफ अमेरिका के 16 राज्यों ने मुकद्दमा ठोक दिया है। ट्रंप के इस कदम को 16 राज्यों ने संविधान का उल्लंघन बताया है।

Indane गैस के 67 लाख उपभोक्‍ताओं का आधार डाटा हुआ चोरी, रिसर्चर ने किया दावा
फ्रांस के एक रिसर्चर ने दावा किया है कि उसने एक बड़ी सुरक्षा चूक का पता लगाया है, जिसकी मदद से उसने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एलपीजी कंपनी इंडेन के डीलर्स और डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स से जुड़े लाखों आधार नंबर का डाटा चुरा लिया है।

Maruti Suzuki की इन कारों पर मिल रहा 1 लाख रुपए तक का डिस्काउंट
मारुति सुजुकी की कारें आमतौर पर मंथली सेल्स चार्ट में टॉप पर रहती हैं। इसके बावजूद मारुति सुजुकी के नेक्सा डीलर्स पर अभी भी कुछ 2018 के स्टॉक की बिक्री नहीं हुई है। इस वजह से स्टॉक क्लियर करने के लिए मारुति सुजुकी की चुनिंदा कारों पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। जिन कारों पर डिस्काउंट दिया जा रहा है उसमें Maruti Suzuki Ignis, S-Cross और  Ciaz का नाम शामिल है।

पंत, राहुल या कार्तिक, किन दो खिलाड़ियों को CWC 2019 में मिलना चाहिए मौका, देखें आंकड़े
क्रिकेट विश्व कप 2019 के आयोजन में अब जब सिर्फ 100 दिन का समय बचा है और शायद इस बार इंग्लैंड सीमित ओवरों की इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के अपने इंतजार को खत्म करने में सफल रह सकता है। वहीं कुछ टीमें विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों में जुटी हैं। ऐसे में अगर टीम इंडिया के ये तीन चर्चित खिलाड़ियों की बात करें तो केएल राहुल, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मिलेगा मौका ये तो उनके प्रदर्शन के आधार पर ही फैसला किया जाऐगा।

आर्गेनाइजर ने की सपना चौधरी के साथ लाखों की धोखाधड़ी, भाई पहुंचा थाने
हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उनकी पॉपुलेरिटी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। मगर हाल ही में उन्हें लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, सपना चौधरी संग धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। सपना के भाई विकास चौधरी ने एक इवेंट आर्गेनाइजर के खिलाफ फीस भुगतान न करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। विकास ने पुलिस को शिकायत में बताया कि लुधियाना भवन में सपना का शो था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!