चीन फिर बना मसूद की ढाल और भाजपा ने राहुल गांधी से पूछे सवाल, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 14 Mar, 2019 02:07 PM

read the big news so far

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किए जाने पर चीन की अड़ंगा से लेकर भाजपा द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछे सवाल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन...

नेशनल डेस्क: जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किए जाने पर चीन की अड़ंगा से लेकर भाजपा द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछे सवाल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।   

भारत को पीड़ा होती है तो राहुल गांधी मनाते हैं जश्न: रविशंकर प्रसाद
UNSC में मसूद अजहर पर चीन के वीटो को लेकर बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि चीन के इस कदम से भारत और भारतवासी बहुत दुखी हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने  कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भारत को पीड़ा होती है तो राहुल गांधी सेलिब्रेटिंग मोड में क्यों होते हैं? उनके ट्वीट पर पाकिस्तान में सुर्खियां बनती हैं। 

चीन ने फिर बचाया मसूद अजहर को, UNSC के नाराज सदस्य बोले-हमारे पास और भी विकल्प
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के फ्रांस तथा अमेरिका के प्रयासों और भारत के कूटनीतिक पहलों पर चीन ने बुधवार को एक बार फिर से अड़ंगा लगा दिया है। यह चौथी बार है जब चीन ने पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद(जेईएम) के सरगना मसूद अजहर के मामले में यह रूख अपनाया है।

वाराणसी से मोदी को आसानी से जीतने नहीं दूूंगा: चंद्रशेखर
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे और कोई ना मिला तो वह खुद मैदान में उतरेंगे। मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती चंद्रशेखर ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर अनुमति होने के बावजूद देवबंद में उनकी पदयात्रा को रोका गया। 

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बातचीत के लिए भारत पहुंचा पाक प्रतिनिधिमंडल
पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते में बढ़ी तल्खी कम करने के लिए करतारपुर कॉरिडोर के मसौदा समझौते पर चर्चा के लिए पाकिस्तान का एक प्रतिनिधिमंडल आज 14 मार्च को भारत आ रहा है। इसके बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल भी 28 मार्च को इस्लामाबाद का दौरा करेगा। इस कदम को दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच तनाव घटाने में सकारात्मक कदम माना जा रहा है। 

Controversy: एयरलाइन्स का लड़की को फरमान, पूरे कपड़े पहनो या फ्लाइट छोड़ो
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें एमिली ओ कॉनर नाम की महिला ने अपनी आप बीती जाहिर की है। दरअसल 21 वर्षीय एमिली ओ कॉनर इंग्लैंड के बर्मिंघम से केनेरी आईलैंड जा रही थीं। एमिली जब फ्लाइट में घुसीं तब थॉमस कुक एयरलाइन्स के स्टाफ ने उनसे कहा कि जो क्रॉप टॉप और हाईवेस्ट पैंट आपने पहनी है उसे बदलना या फिर ढंकना पड़ेगा। पीड़िता ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश जाहिर किया है जिसके बाद कुक एयरलाइन्स ने माफी मांगी। यह घटना 12 मार्च की बताई जा रही है। 

करतारपुर कॉरिडोर: बैठक से पहले आतंकी हाफिज के करीबी गोपाल चावला से मिले इमरान
करतारपुर कॉरिडोर समझौते को आगे बढ़ाने के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच बैठक से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नेआतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तानी गोपाल सिंह चावला से मुलाकात की। गोपाल चावला पाकिस्तान में रहकर भारत के खिलाफ अभियान चलाता है और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (PSGPC) का जनरल सेक्रेटरी हैं।

अमेरिका ने भी बोइंग 737 मैक्स पर लगाई रोक, ट्रैवल वेबसाइट ने भी लिया बड़ा फैसला
इथोपियन प्लेन क्रैश के बाद पूरी दुनिया के देशों द्वारा बोइंग के 737 संचालन पर रोक के बाद अब अमेरिका ने भी बोइंग 737 की उड़ान पर रोक लगा दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने  737 मैक्स 8 और 737 मैक्स 9 की सभी उड़ानों को बंद करने की घोषणा करते कहा कि अमेरिकी लोगों की सुरक्षा सबसे अहम है। 

भारतीय इतिहास के सबसे बड़े दानी बने अजीम प्रेमजी, 52750 करोड़ रुपए के शेयर किए दान
आईटी दिग्गज और विप्रो के अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने विप्रो लिमिटेड के 34 फीसदी शेयर परोपकार के लिए देने का फैसला किया है जिसका बाजार मूल्य 52,750 करोड़ रुपए है। अमजी देश की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी विप्रो के चेयरमैन हैं। वह अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के जरिए लोगो की मदद करने का काम करते हैं। इसमें वह अब तक 1.45 लाख करोड़ रुपए दे चुके हैं।

आज फिर पेट्रोल हुआ महंगा और डीजल के घटे दाम, जानिए अपने शहर के रेट्स
आज देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने वीरवार 14 मार्च 2019 को पेट्रोल के दाम बढ़ाए और डीजल के घटाए। आज जहां पेट्रोल के दाम 7 पैसे महंगा हुआ वहीं डीजल की कीमत 5 पैसे कम हुई है। इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

पंत को टीम में नहीं देखना चाहते फैंस, कहा- विश्व कप में इस बड़े खिलाड़ी को दें जगह
ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था ताकि वर्ल्ड कप से पहले उसकी क्षमता को जांचा जा सके। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। अब आलम ये है कि लोगों ने वर्ल्ड कप में पंत की जगह अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की वापसी होने की बात कही है। 

कपिल शर्मा के शो में 'चंदू चाय वाला' की वापसी, सलवार सूट में दिखे चंदन
कॉमेडियन कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा शो' इन दिनों दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। वहीं शो में 'चंदू चाय वाला' यानी चंदन प्रभाकर पिछले काफी समय से शो से गायब थे। मगर अब चंदन के फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। उनकी कपिल शर्मा शो में वापसी हो गई है, जिसका सबूत कपिल शर्मा का हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट है। इसमें कपिल की गैंग के साथ चंदन प्रभाकर भी खड़े नजर आ रहे हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!