तमिलनाडु: पकड़े गए 570 करोड़ रुपयों पर SBI ने जताया हक, कहा-ये 'हमारे पैसे हैं'

Edited By ,Updated: 15 May, 2016 11:02 AM

sbi raised the right on 570 crore

तमिलनाडु के तिरुपुर में शनिवार को चुनाव आयोग ने नोटों के बंडलों से भरे तीन ट्रकों को ज़ब्त किया था जिसमें 570 करोड़ रुपए की नक़द राशि थी।

चेन्नई: तमिलनाडु के तिरुपुर में शनिवार को चुनाव आयोग ने नोटों के बंडलों से भरे तीन ट्रकों को ज़ब्त किया था जिसमें 570 करोड़ रुपए की नक़द राशि थी। इन पैसों पर भारतीय स्टेट बैंक ने अपना दावा पेश किया है। बैंक ने कहा कि आयोग द्वारा ज़ब्त किए गए 570 करोड़ रुपए उनके हैं और रिजर्व बैंक की अनुमति के बाद ही इसे ट्रक द्वारा विशाखापट्टनम भेजा जा रहा था। बैंक ने एक बयान जारी किया है जिसमें लिखा है कि आयोग ने उन पैसों को ज़ब्त करने की गलती की है जिसे बैंक की कोयंबटूर की मुख्य शाखा से विशाखापट्टनम की एक दूसरी शाखा में भेजा जा रहा था।

बैंक ने आगे लिखा कि 'आंध्र प्रदेश में थोड़े वक्त के लिए हुई नकदी की कमी को पूरा करने के लिए आर.बी.आई. ने 570 करोड़ रुपए की राशि को कोयंबटूर से विशाखापट्टनम स्थित हमारी विशेष मुद्रा प्रशासन शाखा में स्थानांतरण करने की अनुमति दी थी।' स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने बयान में यह भी लिखा है कि 'आरबीआई के निर्देशानुसार, हमारी कोयंबटूर मुख्य शाखा ने आधिकारिक एसबीआई कर्मचारी को खज़ाना सौंपा जिसे आंध्र पुलिस की टीम की उचित पहरेदारी में ले जाया जा रहा था। लेकिन नकद ले जा रहे जत्थे को चुनाव आयोग के अधिकारियों ने रास्ते में रोक लिया और उसे आगे की जांच के लिए तिरुपुर कलेक्टरेट ले आए। बता दें कि शनिवार को चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्कवॉड और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान पेरुमन्नालूर-कुन्नाथूर बाईपास पर वाहनों का रूटीन चैकअप कर रहे थे। इसी दौरान वहां से तीन टैंकर गुजरे।

कंटेनरों को तीन कारें एस्कॉर्ट कर रही थीं। पुलिस ने गाड़ियों को रुकने के लिए कहा लेकिन रुकने की बजाए तीनों ट्रक और कारें वहां से तेज रफ्तार में आगे की ओर भाग गईं। तब पुलिस ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ा। वहीं पूछताछ में ड्राइवरों ने कहा था कि राशि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की है और इसे आंध्र प्रदेश में बैंक की शाखाओं को ट्रांसफर किया जा रहा था।

कारों में सवार लोगों ने दावा किया कि वे आंध्र प्रदेश के पुलिसकर्मी हैं लेकिन वे यूनिफॉर्म में नहीं थे। वहीं ट्रकों को जब्त किए जाने के बाद चुनाव आयोग द्वारा कहा गया था कि ट्रक के ड्राइवरों ने जो कागज़ात दिखाएं उसके मुताबिक़ पैसा कोयंबटूर से विशाखापट्टनम एसबीआई बैंक में जा रहा था लेकिन जांच के दौरान इन कागज़ातों में कई गड़बड़ियां पाई गई और ट्रकों के नंबर भी लिखे नंबर से मेल नहीं खा रहे थे इसलिए इन्हें जब्त कर लिया गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!