सीलमपुर हिंसा: दिल्ली में ये रास्ते आज बंद, मेट्रो स्टेशन खुले, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार

Edited By Seema Sharma,Updated: 18 Dec, 2019 10:54 AM

seelampur violence these roads in delhi closed today

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के सुनियोजित विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ओखला अंडरपास और मथुरा रोड का एक हिस्सा बुधवार सुबह यातायात के लिए बंद कर दिया गया। दिल्ली यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी।

नई दिल्लीः संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के सुनियोजित विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ओखला अंडरपास और मथुरा रोड का एक हिस्सा बुधवार सुबह यातायात के लिए बंद कर दिया गया। दिल्ली यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी। इसी बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कहा कि सभी मेट्रो स्टेशन खुले हुए हैं। वहीं सीलमपुर में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने छह लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में मंगलवार को दो प्राथमिकियां दर्ज की गई थीं और बुधवार को इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari


यातायात पुलिस का ट्वीट
दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया कि मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच मार्ग संख्या 13ए सड़क यातायात के लिए बंद है। नोएडा से आने वाले लोगों को दिल्ली पहुंचने के लिए डीएनडी या अक्षरधाम मार्ग लेने की सलाह दी जाती है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से मथुरा रोड से नोएडा की ओर जाने वाले लोगों को भी आश्रम चौक, डीएनडी या नोएडा लिंक मार्ग लेने की सलाह दी गई है। उन्होंने ट्वीट किया कि कालिंदी कुंज की ओर जाने वाला ओखला अंडरपास भी यातायात के लिए बंद है। बुधवार सुबह डीएमआरसी ने जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार बंद रहने के बारे में ट्वीट किया था लेकिन एक घंटे के भीतर उन्होंने कहा कि सभी मेट्रो स्टेशन खुले हैं।

PunjabKesari

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को निकल रहे मार्च के दौरान सीलमपुर और जाफराबाद में दोपहर करीब 2 बजे पथराव शुरू हुआ और आगजनी हुई।

PunjabKesari

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए स्थानीय लोगों, अमन कमेटी और मस्जिदों के इमामों की मदद ली गई। इलाके में दुकानें और बाजार बंद कराए गए तथा भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्त्ता मोहम्मद अनीस ने बताया, ‘‘हमने अपना प्रदर्शन शांतिपूर्ण शुरू किया था, लेकिन इसमें कुछ बाहरी तत्व शामिल हो गए तथा पथराव करने लगे।

PunjabKesari

सीलमपुर और जाफराबाद में मस्जिदों से शांति की अपील कराई गई तथा लोगों से अपने-अपने घर लौट जाने को कहा गया। जाफराबाद स्थित मदरसा बाबुल उलूम के इमाम मौलाना मोहम्मद दाऊद ने मस्जिद के लाउड स्पीकर से लोगों से शांति की अपील की और उनसे अपने घर लौट जाने की गुजारिश की।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!