देशभक्ति किसी एक पार्टी की बपौती नहीं: शिवसेना

Edited By Anil dev,Updated: 11 Mar, 2019 03:16 PM

shiv sena uddhav thackeray pulwama samna

शिवसेना ने सोमवार को कहा कि देशभक्ति किसी एकमात्र पार्टी की च्बपौतीज् नहीं है और गलत तरीके से लोगों को सिर्फ इसलिए राष्ट्र-विरोधी कहना कि वे राजनीतिक विरोधी हैं, यह अभिव्यक्ति की आजादी के हनन के अलावा कुछ नहीं है। पार्टी की यह टिप्पणी हवाई हमले के...

मुंबई: शिवसेना ने सोमवार को कहा कि देशभक्ति किसी एकमात्र पार्टी की च्बपौतीज् नहीं है और गलत तरीके से लोगों को सिर्फ इसलिए राष्ट्र-विरोधी कहना कि वे राजनीतिक विरोधी हैं, यह अभिव्यक्ति की आजादी के हनन के अलावा कुछ नहीं है। पार्टी की यह टिप्पणी हवाई हमले के राजनीतिकरण को लेकर चल रहे विवाद की पृष्ठभूमि में आई है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, देशभक्ति किसी एक पार्टी की बपौती नहीं है... हमें हैरानी होती है कि नेता यह कब समझेंगे कि यह कार्रवाई (हवाई हमला) उनका (सैनिकों का) कर्तव्य था, न कि कोई कार्य जो उनसे करने को कहा गया हो। 

PunjabKesari

शिवसेना ने दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी द्वारा हाल में एक रैली में सेना की वेशभूषा धारण करने का हवाला देते हुए कहा कि हवाई हमले का सबूत मांगने वाले लोग जितने गलत हैं उतना ही अनुचित वोट बटोरने के लिए सेना की वर्दी पहनकर उसकी वेशभूषा धारण करने वालों का आचरण भी है। शिवसेना ने कहा कि यह सैनिकों और उनके शौर्य का अपमान है। केंद्र एवं महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने कहा, सैनिकों की वर्दी पहनने का ओछा काम क्यों किया गया, जिस वर्दी को वे इतने कठिन श्रम, परिश्रम और कड़ी मेहनत से हासिल करते हैं? इससे विपक्ष के वे आरोप मजबूत ही होते हैं कि भाजपा हवाई हमले का राजनीतिकरण कर रही है। सामना के संपादकीय में लिखा है, पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और यह कृत्य हवाई हमले से कहीं अधिक गंभीर है। 

PunjabKesari

इसी तरह सत्ता में बैठे लोगों को किनारे करने के लिए विपक्ष भी कश्मीर में हुए रक्तपात की तस्वीरें दिखा सकता है। इसमें लिखा है, सीधी बात यह है कि हमलोग अपने सैनिकों की शहादत को रोकने में असफल रहे हैं लेकिन कुछ लोग राजनीतिक कारणों से अपने चुनावी प्रचार के तहत उनकी वेशभूषा धारण करते हैं, उनके जैसी वर्दी पहनते हैं। यह ठीक नहीं है तभी तो चुनाव आयोग को भी इसमें दखल देना पड़ा और राजनीतिक दलों को यह हिदायत देनी पड़ी कि वे अपने चुनाव प्रचार में जवानों की तस्वीरों का इस्तेमाल नहीं करें। शिवसेना ने शहीद सैन्य अधिकारी कर्नल संतोष महादिक और मेजर प्रसाद महादिक की पत्नियों क्रमश: स्वाति महादिक एवं गौरी महादिक के वास्तविक साहस की प्रशंसा की जिन्होंने देश की सेवा के लिये कठिन प्रशिक्षण लेने और सैन्य बल में शामिल होने का साहस दिखाया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!