अमरनाथ यात्रियों के लिए BSNL लेकर आई खास प्लान, आसान होगी यात्रा

Edited By Seema Sharma,Updated: 07 Jul, 2019 04:31 PM

special plan from bsnl for amarnath pilgrims

अमरनाथ यात्रा पर जानेवाले तीर्थ यात्रियों के लिए भारतीय दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल खास प्लान लेकर आ रही है। कंपनी के इस प्लान से यात्रियों की यात्रा और आसान हो जाएगी। दरअसल बीएसएनएल अमरनाथ यात्रियों को 10 दिन वैधता

श्रीनगरः अमरनाथ यात्रा पर जानेवाले तीर्थ यात्रियों के लिए भारतीय दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल खास प्लान लेकर आ रही है। कंपनी के इस प्लान से यात्रियों की यात्रा और आसान हो जाएगी। दरअसल बीएसएनएल अमरनाथ यात्रियों को 10 दिन वैधता वाले प्रीपेड सिम कार्ड उपलब्ध कराएगी ताकि वे अपने परिजनों के संपर्क में रह सकें। BSNL के इस प्लान के साथ यात्रियों को मोबाइल सिम से संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। बीएसएनएल के इस प्लान को गृह मंत्रालय और दूरसंचार विभाग से मंजूरी मिल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रीपेड प्लान के इस सिम की कीमत 230 रुपए निर्धारित की गई है।
PunjabKesari
प्रीपेड सिम में होगी यह सुविधा

  • इस प्लान में 333 मिनट का फ्री टॉकटाइम और 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। इस सिम की वैधता 10 दिन निर्धारित की गई है। यानी यात्री केवल अमरनाथ यात्रा पूरी होने तक इस सिम का उपयोग कर पाएंगे। इसके बाद यह सिम बंद हो जाएगा।
  • यात्रा से पहले यात्री इस सिम को रिसेप्शन केंद्र और विभिन्न बेस कैंपों से प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस सिम कार्ड को लेने के लिए यात्रियों को अपना वैध पहचान पत्र और अपने पर्मानेंट ऐड्रस का प्रूफ देना होगा।
    PunjabKesari
    बता दें कि 1 जुलाई से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा 15 अग्स्त को श्रावण पूर्णिमा पर खत्म होगी। यात्रियों की कड़ी सुरक्षा के लिए पहलगाम और बालटाल के रास्ते पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहीं यात्रियों की हरसंभव मदद के लिए भी इस बार ITBP के जवानों को मेडिकल की भी ट्रेनिंग दी गई है ताकि वे तीर्थयात्रियों की मदद कर सकें।
    PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!