कहां गायब हो गई स्वाति? जिंदा है या....

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Jan, 2018 11:42 AM

swati tyagi rahul tyagi marriage

सिहानी गांव में रहने वाले राजवीर त्यागी प्रॉपर्टी का कारोबार करते हैं। 11 मार्च 2016 को उन्होंने अपनी बेटी स्वाति त्यागी की शादी इंदिरापुरम क्षेत्र स्थित मकनपुर गांव निवासी राहुल त्यागी के साथ की थी। शादी में हर वो साजो सामान दिया गया था जो लड़के...

गाजियाबाद: सिहानी गांव में रहने वाले राजवीर त्यागी प्रॉपर्टी का कारोबार करते हैं। 11 मार्च 2016 को उन्होंने अपनी बेटी स्वाति त्यागी की शादी इंदिरापुरम क्षेत्र स्थित मकनपुर गांव निवासी राहुल त्यागी के साथ की थी। शादी में हर वो साजो सामान दिया गया था जो लड़के वालों की तरफ से चाहा गया था। स्वाति की शादी में राहुल को क्रेटा गाड़ी दी गई थी। शादी पर लाखों रुपए खर्च किए गए थे। इस शानदार शादी के दो साल भी नहीं हुए हैं और स्वाति गायब हो गई। शादी के बाद साल भर तक तो सब ठीकठाक चला। 16 फरवरी, 2017 को स्वाति ने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वालों की निगाह में वह बुरी बन गई। उसके प्रति सभी का नजरिया बदल गया। यहीं से स्वाति की शादीशुदा जिंदगी में तनाव के पल शुरू हो गए। मायके वालों का आरोप है कि बेटी होने के बाद पति और ससुराल के अन्य लोग उसे प्रताडि़त करने लगे। सास और ननदें उसे तानें मारने लगीं और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी शुरू कर दी गई। उत्पीडऩ़ की इंतहा होने पर स्वाति 28 मई, 2017 को  मासूम बेटी को लेकर मायके में चली गई।

तलाक चाहते थे ससुराल वाले
स्वाति के भाई विशाल त्यागी का आरोप है कि जिस वक्त वे स्वाति को लेने ससुराल पहुंचे थे, उस समय उसका सिर फूटा हुआ था और शरीर पर मारपीट के निशान थे। मायके वालों का कहना है कि पति राहुल सहित ससुराल के लोग चाहते थे कि स्वाति तलाक दे दे। स्वाति को घर लाकर विशाल ने 5 जून, 2017 को स्वाति की ओर से महिला थाने में ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया। इसके बाद ससुराल वाले आए दिन मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगे। 

मैसेज कर पति ने मॉल बुलाया था
मुकदमा किए जाने के बाद पति राहुल ने स्वाति को साथ रखने की बात कहनी शुरू कर दी। वह स्वाति को व्हाट्सएप मैसेज करने लगा। अलग फ्लैट लेकर उसे साथ रखने का वायदा भी किया। स्वाति पति राहुल की बातों में आ गई। 21 अगस्त, 2017 को राहुल के बुलाने पर मां रजनी के साथ स्वाति आरडीसी स्थित गौर मॉल पहुंची। यहीं ये राहुल स्वाति को नया फ्लैट दिखाने और अकेले मेें बात करने को कहकर कार में साथ बिठाकर ले गया। मां रजनी को राहुल ने कहा कि थोड़ी देर बात वह स्वाति को लेकर लौट आएगा। दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक रजनी स्वाति के लौटने का इंतजार करती रहीं लेकिन वह लौटी नहीं। 

पुलिस के सामने भी नहीं टूटा पति राहुल
काफी तलाश के बाद भी जब स्वाति का कहीं कोई पता नहीं चला तो मायके वालों ने 22 अगस्त, 2017 को राहुल के खिलाफ कविनगर थाने में स्वाति के अपहरण का केस दर्ज कराया। पुलिस ने मॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला और सबूतों के आधार पर राहुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने राहुल से स्वाति के गायब होने का राज उगलवाने के लिए सारे जतन किए लेकिन पुलिस की सख्ती के सामने भी राहुल नहीं टूटा। उसने कहा कि वह थोड़ी देर बाद स्वाति को मॉल के पास ही छोड़ गया था। वह कहां गई उसे नहीं पता। बहुत कोशिश के बावजूद पुलिस राहुल से ऐसा कोई राज नहीं उगलवा सकी जिससे स्वाति के जिंदा या फिर हत्या किए जाने का सबूत मिल सके। आरोपी पति को जेल भेज दिया गया। पुलिस ने राहुल को रिमांड पर लेकर भी राज पता लगाने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी। 

मां को तलाशती है मासूम
मां स्वाति गायब है और पिता राहुल जेल की सलाखों के पीछे है। सबसे ज्यादा मुश्किल उस नन्हीं परी के लिए है जिसकी नजरें मां को तलाशती रहती हैं। नानी की गोद में वह मां की ही खोजती हैं। 

सीएम योगी से भी लगाई गुहार 
मायके वालों ने स्वाति की खोजबीन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी गुहार लगाई है। पांच माह से लगातार थाने और पुलिस अफसरों के चक्कर काटते-काटते मायके वाले अब निराश हो गए हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी मायके वालों ने गुहार लगाई है। हाईकोर्ट और सीएम ने एसएसपी गाजियाबाद को स्वाति का सुराग लगाने को कहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!