टीएमसी ने प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जौहर सरकार को राज्यसभा के लिए किया नामित

Edited By Yaspal,Updated: 24 Jul, 2021 06:47 PM

tmc nominates former prasar bharati ceo jauhar sarkar to rajya sabha

तृणमूल कांग्रेस ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी ने न मुकुल रॉय और न ही पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया। यशवंत सिन्हा...

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। टीएमसी ने न मुकुल रॉय और न ही पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया। यशवंत सिन्हा विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हुए हैं। दोनों ही राज्यसभा के लिए कड़े दावेदार बताए जा रहे थे। पूर्व टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद राज्यसभा की सीट खाली हुई थी।

जवाहर सरकार मोदी सरकार के कड़े आलोचक के रूप में जाने जाते हैं। टीएमसी ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, 'हमें संसद के उच्च सदन में जवाहर सरकार को मनोनीत करते हुए खुशी हो रही है। सरकार ने 42 साल सार्वजनिक सेवा में बिताए और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ भी रह चुके हैं। सार्वजनिक सेवा में उनका अमूल्य योगदान हमें अपने देश की और भी बेहतर सेवा करने में मदद करेगा।'

मुकुल रॉय और यशवंत सिन्हा के नाम की थी चर्चा
इस सीट पर 9 अगस्त को उपचुनाव होंगे। प्रचंड बहुमत होने के कारण इस सीट के लिए टीएमसी की जीत की संभावना अधिक है। इसके लिए दो नाम सबसे आगे चल रहे थे- मुकुल रॉय और यशवंत सिन्हा। मुकुल रॉय कभी टीएमसी में नंबर दो की हैसियत रखते थे लेकिन 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। चार साल तक बीजेपी में रहने के बाद हाल ही में उन्होंने दोबारा टीएमसी में वापसी की है।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा विधानसभा चुनाव से ऐन पहले टीएमसी में शामिल हुए थे। तब ही यह चर्चा चली थी कि यशवंत सिन्हा का पार्टी में क्या रोल होगा। इसके बाद दिनेश त्रिवेदी के कारण खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए उनके नाम की अटकलें लगने लगीं। हालांकि ममता बनर्जी ने जवाहर सरकार को राज्यसभा के लिए नामित करके सबको चौंकाया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!