ऊधमपुर में 8 गांव रेडजोन घोषित , साख विसृजन को  कोई  बाहर नहीं निकला

Edited By Monika Jamwal,Updated: 03 Apr, 2020 09:32 AM

udhmpur red zone annnounce in covid 19

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बरते जा रहे एहितयातों के चलते लागू किए गए दो दिवसीय संपूर्ण लाकडाउन का व्यापक असर देखने को मिला।

ऊधमपुर (सौरभ)ः कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बरते जा रहे एहितयातों के चलते लागू किए गए दो दिवसीय संपूर्ण लाकडाउन का  व्यापक असर देखने को मिला। जिसके चलते आवश्यक वस्तुओं की बिक्री भी बंद रही और नवरात्र पर होने वाली कंजक पूजन एवं साख विसृजन को लेकर भी कोई घरों से बाहर नहीं निकला।

 

PunjabKesari

संपूर्ण लाकडाउन के चलते जिला प्रशासन के निर्देशानुसार आवश्यक वस्तुओं की बिक्री भी बंद रही। जिसके चलते लोगों को डेयरी, सब्जी, राशन, फल, दवाईयों आदि से महरूम रहना पड़ा। वाहनों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद रही। लोग अपने घरों में समय व्यतीत करते नजर आए। कोई घरों की छत पर बैठकर सुनसना सड़कों को ताकता रहा तो कोई टी.वी. देखकर अपने समय व्यतीत करता रहा। विभिन्न संस्थाएं एवं संगठनों की ओर से जरूरतमंद लोगों को राशन आदि सहायता सामग्री पहुंचाने के प्रयास जरूर जारी रखेगे। बस स्टैंड, गोल मार्केट, पुलिस थाना, एम.एच. चैक, दोमेल, हाउसिंग कालोनी, सुभाष स्टेडियम, विनय चैक आदि  इलाकों पर तारबंदी करके नाके लगाए गए थे। धार रोड एवं राजमार्ग के रास्ते किसी को भी जिले या शहर में प्रवेश नहीं करने दिया गया और न ही बाहर जाने दिया गया। 

8 गांव को किया गया रेडजोन घोषित, सील
दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलिगी जमात में हिस्सा लेकर पहुचे 10 लसेगसें की जानकारी मिलने पर ऊधमपुर के 8 गांव को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। सभी की शिनाख्त कर क्वारंटाइन पर भूज दिया गया है जिनमें से दो के टेस्ट पाजिटिव पाए गए हैं। कुछ लोगों के टेस्ट पाजिटिव आने पर मगेनी एवं उसके आसपास के इलाकों को रेडजोन घोषित किया गया है। जिनमें कोटली पांई, चोपड़ा शाप, रेंबल, मगियोट, रख सनसू, मोर डुगगर, पंदम एवं जिब शामिल हैं। पूरे इलाके को सील का दिया गया है और किसी तरह की आवाजाही पर पाबंधी लगा दी गई है। लगभग 100 के करीब स्वास्थ्य पेशेवरों की टीमें क्षेत्र में उनक लोगों की शिनाख्त कर रही है जो लोग इन 10 लोगों के संपर्क में रह चुके हैं। 

PunjabKesari


41 लाख 44 हजार राशि वितरित की
श्रम विभाग की ओर से मौजूदा कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे भवन निर्माण वर्करों को 41 लाख 44 हजार रुपये की राशि वितरित की गई। एसिस्टेंट लेबर कमिश्नर रंजीत सिंह ने बताया कि 4144 पंजिकृत सक्रिय वर्करों को एक-एक हजार रुपये की राशि वितरित की गई है ताकि वह अपने लिए राशन एवं आवश्यक वस्तुओं खरीद सकें।

 जिला ऊधमपुर का कोविड-19 आंकड़ाः

कुल आब्जर्वेशन-261
पाजिटिव (जी.एम.सी.एच. जम्मू)-6
एडमिस्ट्रेटिव क्वारंटाइन-171
अस्पताल क्वारंटाइन-6
होम क्वारंटाइन-51
सर्विलांस-22
आर्मी एंड सी.आर.पी.एफ. अस्पताल-7
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!