चीन के रहस्यमयी बीज पैकेटों को लेकर अमेरिका में वार्निंग ऑर्डर जारी, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

Edited By Tanuja,Updated: 28 Jul, 2020 05:02 PM

warning issue in usa about mysterious seeds from reaching china

चीन की भूमिका दिन प्रतिदिन पूरे विश्व में संदेहजनक होती जा रही है। चीन द्वारा अमेरिका के विभिन्न शहरों में रहस्यमयी बीजों के पैकेट ...

वाशिंगटन (नरेंद्र जोशी) : चीन की भूमिका दिन प्रतिदिन पूरे विश्व में संदेहजनक होती जा रही है। चीन द्वारा अमेरिका के विभिन्न शहरों में रहस्यमयी बीजों के पैकेट भेजने के मामलों की अभी जांच ही चल रही है कि अब अन्य किस्म के पैकेट भी चीन द्वारा यहां लोगों के घरों में भेजे जाने लगे हैं। यहां मिली जानकारी के अनुसार चीन से आए रहस्यमयी बीज पैकेटों को लेकर अमेरिका के विभिन्न राज्यों में वार्निंग ऑर्डर भी जारी हो चुके हैं।  उल्लेखनीय है कि पंजाब केसरी में समाचार प्रकाशित होने के बाद इस खबर का असर जहां भारत में हुआ वहीं अमेरिका में भी इस समाचार को गंभीरता से लेते हुए लोगों से अपील की गई कि चीन से बिना ऑर्डर के पैकेट आने की सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए।

PunjabKesari

इन पैकेटों के संबंध में सुरक्षा एजेंसियां पता लगाने में जुटी हैं कि ऐसा क्यों किया जा रहा है। चीन की भूमिका के संबंध में भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। आज अमेरिका में पंजाब केसरी संवाददाता के निवास स्थान पर भी एक अजीब किस्म का पैकेट आया जो चीन से भेजा गया था। जब इस पैकेट को पूरी सावधानी के साथ खोला गया तो उसमें महिलाओं के बालों पर लगाए जाने वाले हेयरबैंड व अन्य कपड़े निकले। यह पैकेट संवादददाता के बेटे देवांग जोशी के नाम से आया था।बिना ऑर्डर के आए पैकेट की सूचना पुलिस को दी गई तो पुलिस ने पैकेट को कब्जे लेकर अपनी जांच कार्यवाही शुरू कर दी। सं

PunjabKesari

पुलिस ने बताया कि उसके पास लोगों के फोन आ रहे है कि लोगों के घरों में पहले अजीब किस्म के चीन से बीज पैकेट के बाद अब कपड़े तथा अन्य चीन में बने सामान के पैकेट लोगों के घरों में पहुंच रहे हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर लोगों के घरों में चीन की तरफ से भेजा गया पैकेट आता है तो उसे गंभीरता से लेते हुए मत खोलें। पैकेट मिलने की सूचना तुरंत पुलिस को दें। अमेरिका के कई राज्यों में लगातार चीन के एड्रेस से प्रेषित पैकेट पहुंचने की जानकरियां मिल रही हैं। बॉस्टन में चेन ऑफ़ रेस्टोरेंट के मालिक जसबीर सैनी जो भारतीय मूल के हैं। उन्होंने भारत सरकार से अपील की है कि भारतीयों को भी जागरूक एवं चौकन्ना किया जाये क्योंकि चीन अपनी हरकतों से बाज आने वाला नहीं है।

PunjabKesari

जसबीर ने बताया कि बॉस्टन में भी सरकार और पुलिस ने बोला है कि चीन से आने वाले पैकेटों की जानकारी पुलिस को दें। जसबीर ने भारत के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहाकि जहां चीन ने कोरोना महामारी को फैला कर पूरे विश्व में विपदा की स्थिति को पैदा किया है अब चीन लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ करने में जुटा है। जसबीर के अनुसार चीन विश्व में अपनी इकनॉमी (अर्थ व्यवस्था) को मजबूत करने के लिए ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जिसका उदाहरण है कि भारतीय सीमा पर भी चीन घटिया हरकतें कर रहा है और भारत के नजदीकी दोस्त देशों फुसला रहा है। जसबीर ने कहाकि भारत कि 130 करोड़ जनता जानती है कि भारत सरकार और भारतीय सेना चीन को ओछी हरकतों तथा घटिया हथकंडों में कामयाब नहीं होने देगी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!