दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने ली करवट, आंधी-तूफान के साथ उठा धूल का गुबार, 22 उडा़नें डायवर्ट

Edited By Yaspal,Updated: 13 Apr, 2024 07:37 PM

weather took a turn in delhi ncr cloud of dust arose with storm

दिल्ली NCR में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तेज हवा चल रही है और तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है

नेशनल डेस्कः दिल्ली NCR में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तेज हवा चल रही है और तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। फिलहाल, आसमान में काले बादल छाए हुए हैं। दिल्ली में 17 उड़ानों को खराब मौसम के कारण डायवर्ट कर दिया गया है।

खराब मौसम के कारण शनिवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर 22 उड़ानों का मार्ग परिवर्तन किया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इनमें से नौ उड़ानों को जयपुर, आठ को लखनऊ, दो को चंडीगढ़ और 1-1 को वाराणसी, अमृतसर तथा अहमदाबाद भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि जिन उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया, उनमें इंडिगो की नौ उड़ानें, एयर इंडिया की आठ उड़ानें और विस्तारा की तीन उड़ानें शामिल हैं। मार्ग परिवर्तन शाम तीन बजे से साढ़े छह बजे के बीच हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (आईजीआईए) प्रतिदिन लगभग 1,300 उड़ानों की आवाजाही संभालता है।

मौसम विभाग ने शुक्रावार को बाताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिलेगा, जिसके कारण 13 से 15 अप्रैल के बीच बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 13 अप्रैल को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!