गेहूं की खरीद पर कांग्रेसी और अकाली नेता हुए आमने-सामने

Edited By Priyanka rana,Updated: 23 Apr, 2020 03:03 PM

congress and akali leaders face to face on the purchase of wheat

अनाज मंडियों में गेहूं की फसल को लेकर कांग्रेसी व अकाली दल आमने-सामने हो गए।

लालड़ू/डेराबस्सी(गुरप्रीत) : अनाज मंडियों में गेहूं की फसल को लेकर कांग्रेसी व अकाली दल आमने-सामने हो गए। जहां पंजाब एग्रो के वाइस चैयरमैन मनप्रीत सिंह बन्नी संधू ने तसिम्बली व जड़ौत अनाज मंडियों का दौरा कर गेहूं की खरीद का जायजा लेकर किसानों से बातचीत की तथा मंडियों में लिफ्टिंग के लिए विशेष कंटेनर लगाने के लिए उच्च अधिकारियों से बातचीत की।  

कांग्रेसी नेता ने कहा कि मंडियों में पूरा काम ठीक चल रहा है। खरीद के पुख्ता प्रबंध सरकार की ओर से किए गए हैं तथा किसान खुश हैं। उन्होंने कहा कि जो काम अच्छा हो रहा है उनको अच्छा कहना चाहिए न कि ऐसे समय किसानों पर कोई राजनीति करनी चाहिए। 

उन्होंने किसानों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रति जागरूक भी किया। अकाली विधायक एन.के. शर्मा ने लालड़ू व डेराबस्सी अनाज मंडी का दौरा कर कहा कि सरकार की बेरुखी के चलते किसानों की फसलें मंडी में बर्बाद हो रही है। सरकार खरीद प्रबंध करने में फेल साबित हो रही है। लिफ्टिंग के काम में देरी होने से किसान मंडियों में परेशान हैं। पास जारी न होने से किसानों को फसल बेचने में मुश्किल हो रही है। 

पहले तो सरकार ने बहुत कम पास जारी किए हैं तथा जो जारी भी किए हैं, उनका वितरण भी सही नहीं किया गया है। इन समस्याओं को लेकर विधायक ने डी.सी. व एस.डी.एम. डेराबस्सी से बातचीत भी की। शर्मा ने मांग भी की कि सरकार किसानों को कम से कम 500 रूपए प्रति क्विंटल बोनस दें। इस मौके पर उन्होंने मजदूरों व किसानों को मास्क व सैनिटाइजर भी बांटे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!