इन 5 वजहों से भारत को हरा सकता है पाकिस्तान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Jun, 2017 02:56 PM

champions trophy india pakistan zaar ali shoaib malik

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को महामुकाबला होने जा रहा है। भारत जब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो सरहद के दोनों पार वक्त मानों थम जाएगा.......

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को महामुकाबला होने जा रहा है। भारत जब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगी तो सरहद के दोनों पार वक्त मानों थम जाएगा और दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलेगी। दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट की इस जंग को और रोमांचक बना दिया है। फाइनल मैच में पाकिस्तान को कमजोर मानकर चलना टीम इंडिया की बड़ी भूल हो सकती है। आइए नजर डालते हैं उन पांच कारणों पर जिनके चलते पाक टीम भारत को हरा सकती है। 

PunjabKesari
टॉप खिलाडिय़ों का अच्छा प्रर्दशन
पाकिस्तान के दिग्गज खिलाडिय़ों में शुमार अजहर अली, शोएब मलिक और मोहम्मद हाफिज फॉर्म में लौटना भारतीय टीम के अच्छे सकेंत नहीं है। श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा और भारत के खिलाफ पाक अपने टॉप खिलाडिय़ों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहेगा। 

PunjabKesari
पाक का मजबूत लोअर ऑर्डर 
पाकिस्तान की लोअर ऑर्डर बैटिंग इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है। इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमी फाइनल्स में मोहम्मद आमिर ने 43 गेंदों में 28 रन बनाए थे, वहीं उन्होंने सरफराज अहमद के साथ 75 रनों की साझेदारी की थी। लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों के चलते ही पाक टीम ने फाइनल में जगह बना पाया है। 

PunjabKesari
पाक स्पिनर्स चल रहे हैं बेहतरीन फॉर्म में
अगर अब तक के हुए मैचों को देखा जाए तो पाक के गेंदबाज, खासकर स्पिनर्स बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में पाक गेंदबाजों ने फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया, वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में भी स्पिनर्स के अच्छे प्रर्दशन ने सभी को चौंका दिया था। 

PunjabKesari
नया चेहरा भारत के लिए बन सकता है मुसीबत
पहले मैच में हार के बाद पाकिस्तान का प्लेयिंग इलेवन में नए खिलाड़ी फखर जमन को शामिल करना काफी का फैसला सही साबित हुआ। जमन ने तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 46 की एवरेज से 138 कुल रन बनाए है। अपने पहले ही मैच में जमन ने अजहर अली के साथ 118 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप दी, जो कि पाकिस्तान क्रिकेट में चैम्पियंस ट्रॉफी के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। 

PunjabKesari
खतरनाक साबित हो सकते हैं हसन अली 
हसन अली भारत के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं। भारत के खिलाफ हुए पहले मैच में हसन ने युवराज सिंह को एलबीडब्लू किया था।  साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ हुए पिछले तीन मैचों में उन्होंने तीन-तीन विकेट हासिल किए हैं। 

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!