‘मौजूदा खिलाड़ी संगकारा, जयवर्धने की जगह नहीं ले सकते’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Sep, 2017 05:13 PM

current players can not replace sangakkara jayawardene

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नाल्ड ने को लगता है कि कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने की जगह टीम में कोई नहीं ले सकते और मौजूदा क्रिकेटरों से ऐसी उम्मीदें करना गलती होगी। अ

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नाल्ड ने को लगता है कि कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने की जगह टीम में कोई नहीं ले सकते और मौजूदा क्रिकेटरों से ऐसी उम्मीदें करना गलती होगी। अर्नाल्ड ने कहा, ‘‘संगाकारा और जयवर्धने जैसे क्रिकेटरों की जगह कोई नहीं ले सकता, इन दोनों के साथ तिलकरत्ने दिलशान की जगह को भी भरना संभव नहीं है। उन्हें बदला नहीं जा सकता क्योंकि वैसे खिलाड़ी एक बार ही आते हैं। अगर आप मौजूदा खिलाडिय़ों से उनके जैसा होने की बात करेंगे तो आप उनपर बहुत ज्यादा दवाब बना रहे है।

मुझे लगता है हम सबसे बड़ी गलती यह कर रहे कि मौजूदा खिलाडिय़ों से संगकारा और जयवर्धने की जगह लेने की उम्मीद कर रहे है और युवा खिलाडिय़ों पर दवाब बना रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे पास जो खिलाड़ी है हमें उनका सही इस्तेमाल करना होगा। वे अलग-अलग तरह के खिलाड़ी है। आपको उनकी मजबूत पक्ष की पहचान कर उन्हें निखारना होगा।’’ पिछले कुछ समय में श्रीलंका क्रिकेट में बड़ी गिरावट आयी है। घर में श्रीलंका बांग्लादेश को मात देने में विफल रही और चैम्पियन ट्राफी के सेमीफाइनल में भी पहुंचने में कामयाब नहीं रहे। टेस्ट और एकदिवसीय में भारत के खिलाफ सूपड़ा साफ होने से पहले जिम्बाबवे ने भी एक दिवसीय श्रृंखला में उन्हें हराया था।

अर्नाल्ड के मुताबिक टीम के प्रदर्शन में गिरावट चोट और निरंतरता की कमी है। उन्होंने कहा, ‘‘श्रीलंका की सबसे बड़ी समस्या यह है कि खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं हैं और वे टीम का गठन नहीं कर पा रहे है। खिलाडिय़ों के चोटिल होने से टीम की समस्या को और बढ़ा दिया। अगर आप भारत के साथ श्रृंखला को देखेंगे तो टेस्ट में दो कप्तान थे और एक दिवसीय श्रृंखला में तीन खिलाडिय़ों ने कप्तानी की।’’ उन्होंने कहा कि श्रीलंका में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस जरूरत है उसकी पहचान करने और टीम में उनकी जिम्मेदारी के बारे में बताने की।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!