Shukra Asta 2024: 81 दिनों के लिए शुक्र हुए अस्त, ये 6 राशियां हो जाएं सतर्क

Edited By Prachi Sharma,Updated: 30 Apr, 2024 07:04 AM

शुक्र 24 अप्रैल को अस्त हो गए हैं और 7 जुलाई तक अस्त रहेंगे। इस दौरान लगभग 81 दिनों तक शादियों पर रोक लग जाएगा। ज्योतिष में शुक्र जो हैं वो शादी के कारक ग्रह हैं। जब शुक्र अस्त हो जाएंगे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Asta 2024: शुक्र 24 अप्रैल को अस्त हो गए हैं और 7 जुलाई तक अस्त रहेंगे। इस दौरान लगभग 81 दिनों तक शादियों पर रोक लग जाएगा। ज्योतिष में शुक्र जो हैं वो शादी के कारक ग्रह हैं। जब शुक्र अस्त हो जाएंगे तो कुछ राशियां  ऐसी हैं जिनको इसका असर देखने को मिलेगा। तो चलिए जानते हैं कौन सी ऐसी राशियां हैं जिनको इसका सबसे ज्यादा फल देखने को मिलेगा।

कर्क राशि के जातक 30 से 50 साल की आयु के बीच उन सब के ऊपर शुक्र की महादशा चल रही है। कर्क राशि के लिए शुक्र ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। चौथा भाव आपकी कुंडली में सुख स्थान होता है। इनसे संबंधित फलों में आपको कमी देखने को मिलेगी। यदि आप कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो 11 जुलाई तक रुक जाएं। जो लोग प्रमोशन की वेट कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर आपको भी वहां पर थोड़ा डिले देखने को मिलेगा।

आज का पंचांग- 30 अप्रैल, 2024

Tarot Card Rashifal (30th April): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

लव राशिफल 30 अप्रैल - जो मुझमें है शख्स वो कह रहा, आ अब मैं दूँ कर्ज़ तेरा चुका

आज का राशिफल 30 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tuesday Remedies: मंगलवार के दिन इन बातों का रखें ध्यान, घर में बरसेगा पैसा ही पैसा

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र की महादशा चल रही है। सप्तम आपकी कुंडली में सप्तम और बारहवें भाव के भी स्वामी हैं। यदि आप पार्टनरशिप में कोई काम करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए। आप जिन नतीजों में बारे में सोच रहे हैं उनके नतीजे आपको थोड़े स्लो मिलेंगे। शुक्र शादी के कारक भी हैं। खर्चे बढ़ने की भी सम्भावना है। विदेश यात्रा के यात्रा अपने दस्तावेजों को संभाल कर रखें।

मीन राशि के लिए शुक्र तीसरे भाव के स्वामी बनते हैं। अष्टम के स्वामी भी शुक्र बनते हैं और इस भाव के स्वामी भी अस्त हो गया। अपने पासवर्ड को संभाल कर रखें। तीसरा भाव आपकी कुंडली में शुक्र का भाव है। शुक्र की वृष राशि बैठी है आपकी कुंडली में। शुक्र परेशान कर सकते हैं। छोटे भाई के साथ तालमेल में कमी हो सकती है। फैसला लेते समय आप थोड़ा सा कंफ्यूज रह सकते हैं। गाडी थोड़ी धीमी चलाएं।

वृष राशि: राशि के अलावा शुक्र आपके लिए छठे भाव के स्वामी हैं। कोर्ट में ऐसा हो सकता है फैसला आपके पक्ष में न हो। शुक्र छठे भाव के स्वामी हैं। किसी की गारंटी लेने से बचें। किसी को पैसा न दें। खान-पान का बेहद ध्यान रखें। हेल्थ को लेकर बेहद ही ध्यान रखना पड़ेगा। इस अवधि के दौरान काम में मन नहीं लगेगा।

तुला राशि: तुला राशि शुक्र की मूलत्रिकोण राशि है। अपने लाइफ स्टाइल को थोड़ा मेन्टेन कर के रखें। शुक्र अष्टम के स्वामी हैं, आप थोड़ा साल लौ फील कर सकते हैं। पासवर्ड को सेक्यूर कर के रखें। गाडी थोड़ी धीमी चलाएं।

कुम्भ राशि: कुम्भ राशि के लिए शुक्र योगा कारक ग्रह हैं। एक राशि आपकी कुंडली में चौथे भाव में और नौवें भाव में। जितना भी काम करेंगे हो सकता है आपको इसके बढ़िया रिजल्ट देखने को न मिलें। यदि आपकी कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में है तो अपनी पत्नी को उपहार दें और मां दुर्गा की पूजा करें।

नरेश कुमार

https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!