मप्र के अनेक सांसदों, विधायकों ने कोरोना संकट से निपटने के लिए मंजूर की धनराशि

Edited By PTI News Agency,Updated: 27 Mar, 2020 06:41 PM

pti madhya pradesh story

भोपाल, 27 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के कई सांसदों और विधायकों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों के जिला अस्पतालों में कोरोना संकट के मद्देनजर सुविधाएं बढ़ाने तथा वेटिंलेटर जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की खरीद के लिए अपने स्थानीय क्षेत्र विकास निधि में से...

भोपाल, 27 मार्च (भाषा) मध्यप्रदेश के कई सांसदों और विधायकों ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों के जिला अस्पतालों में कोरोना संकट के मद्देनजर सुविधाएं बढ़ाने तथा वेटिंलेटर जैसे जीवन रक्षक उपकरणों की खरीद के लिए अपने स्थानीय क्षेत्र विकास निधि में से धनराशि मंजूर की है। प्रदेश के इन सांसदों में वीडी शर्मा, फग्गन सिंह कुलस्ते, ढाल सिंह बिसेन और दिग्विजय सिंह शामिल हैं।


भाजपा के सूत्रों ने बताया कि प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने छतपुर, पन्ना और कटनी के जिला अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने और वेंटिलेटर खरीदी के लिए 30 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।


सूत्रों के अनुसार इसी प्रकार केद्रीय मंत्री और मंडला लोकसभा क्षेत्र से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपने इलाके में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपने स्थानीय क्षेत्र विकास निधि में से 40 लाख रुपये मंजूर किए हैं।

बालाघाट के सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने भी बालाघाट और सिवनी की जिला अस्पतालों के लिए क्रमश: 15 लाख और 10 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

रतलाम शहर से भाजपा विधायक चेतन्य काश्यप ने अपने धर्मार्थ संगठन चेतन्य काश्यप फाउंडेशन से बंद की अवधि के दौरान गरीबों और अन्य ज़रूरतमंदों के भोजन आदि के लिए 21 लाख रुपये का दान दिया है।


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने फोन नंबर जारी कर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भोपाल के लोगों को सहायता करने की पेशकश की है। इसके साथ ही राज्यसभा सांसद सिंह ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के भोपाल जिला प्रशासन के प्रयासों की तारीफ करते हुए कोरोना वायरस की रोकथाम व उससे प्रभावितों के उपचार और अति आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अपनी सांसद निधि से 25 लाख रुपये जिला प्रशासन को प्रदान किए हैं। सिंह ने इस बारे में जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है।


सिंह ने कहा, ‘‘मैंने लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल के लोगों से वादा किया था कि चुनाव का परिणाम कुछ भी हो, मैं जनता के बीच रहकर उनकी सेवा करता रहूंगा। लोगों को कोरोना वायरस से डरना नहीं चाहिए और वे बेझिझक किसी भी मदद के लिए मेरे कार्यालय के फोन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।’’ वरिष्ठ भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी के इस संकट से लड़ने में किसी भी मदद के लिए उनसे या उनके समर्थकों से फोन पर सपंर्क कर सकते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!