अपरलिप्स पर अनचाहे बाल हटाने के 4 नैचुरल तरीके(Pics)

Edited By ,Updated: 21 Jul, 2016 12:51 PM

4 natural ways to remove unwanted hair on upper lips

चेहरे के बाल लड़कियों की खूबसूरती को कही ना कहीं बिगाड़ कर रख देते हैं। इनसे पीछा छुड़वाने के लिए वह थ्रैङ्क्षडग, वैक्सिंग का सहारा लेती हैं लेकिन इन्हें करवाने...

चेहरे के बाल लड़कियों की खूबसूरती को कही ना कहीं बिगाड़ कर रख देते हैं। इनसे पीछा छुड़वाने के लिए वह थ्रैङ्क्षडग, वैक्सिंग का सहारा लेती हैं लेकिन इन्हें करवाने में काफी दर्द भी सहना पड़ता है। होंठों पर आए अनचाहे बाल भी चेहरे की पूरी ग्रैस खत्म कर देते हैं। इन अपर लिप्स हेयर को हटाने के लिए लड़कियां ज्यादातर थ्रैङ्क्षडग और प्लकर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे काफी दर्द भी महसूस होता है लेकिन अगर आप इसकी जगह कुछ घरेलू नुस्खों को अपनाएंगे तो इन अपर लिप्स हेयर से छुटकारा पाया जा सकता है। इससे आपको हमेशा के लिए अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा वो भी बिना दर्द किए।
 
1.अंडा
 
अंडे का सफेद भाग, दूध और हल्दी अनचाहे हटाने का सबसे बैस्ट नुस्खा है। दूध और हल्दी को नैचुरल हेयर रिमूवल एजैंट कहा जाता है।
 
- एक अंडा लें, उसमें मक्की का आटा और थोड़ी-सी चीनी मिक्स करके पेस्ट तैयार करें। ध्यान रहें पेस्ट थोड़ी सख्त हो। फिर इस पेस्ट को अपरलिप्स एरिया पर अप्लाई करें। आधे पौने घंटे तक पेस्ट को लगा रहने दें जब यह पूरी तरह से सूख जाएं तो स्क्रब कर उतारें। अच्छे नतीजे पाने के लिए हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करें।
 
2. नींबू, चीनी और पानी
 
चीनी आपकी स्किन को स्मूद और नींबू स्किन को ब्लीच करने का काम करता है। इसका लगातार इस्तेमाल करने से बालों की ग्रोथ कम होने लगती है।
 
- 2 नींबुओं का रस निकालें इसमें थोड़ा साथ पानी और चीनी अच्छे से मिक्स करें। इस पेस्ट को अपर लिप्स पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे ताजे पानी से धो लें।  
 
3. आटा
 
आटे की मदद से आप अपने चेहरे के अनचाहे बालों को दूर कर सकते हैं। 
 
- एक कटोरी में थोड़ा-सा आटा लें। इसमें थोड़ा-सा दूध और चुटकी भर हल्दी मिक्स करें। 
 
गाढ़ी-सी पेस्ट बनाकर अपर लिप्स पर लगाएं। सूखने पर रगड़ कर उतार दें। इसका इस्तेमाल आप माथे और चिक्स के बालों को उतारने के लिए भी कर सकते हैं।
 
4. ब्राउन शुगर वैक्सिंग
 
ब्राउन शुगर वैक्स भी अनचाहे बाल उतारने का सबसे आसान नैचुरल तरीका है।
 
- बस एक कप ब्राऊन शुगर लें और उसमें 2 टेबलस्पून पानी और नींबू का रस मिक्स कर लें। इसे धीमी आंच पर गर्म कर लें। जब यह पेस्ट बन जाएं। तो फेस या टैल्कम पाऊडर को अपरलिप्स एरिया में लगाएं और साथ ही शुगर वेक्स को होंठों के ऊपर लगाएं। याद रखे वैक्स हल्की गर्म हो। इसके बाद छोटी-सी वैक्स स्ट्रिप लें और चिपका दें। कपड़े को हल्के हाथों से चिपकाएं और थोड़ी देर बाद हेयर डायरैक्शन की तरफ स्ट्रिप को खींचे। इससे बाल निकल आएंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!