Air India ने शुरू की दिल्ली से वाशिंगटन डीसी के लिए उड़ान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Jul, 2017 02:06 PM

air india launches flight from delhi to washington dc

एयर इंडिया ने शुक्रवार को नई दिल्ली से वाशिंगटन डीसी जाने वाली अपनी पहली उड़ान शुरू की, यह अमेरिका जाने वाली एयर इंडिया की पांचवीं फ्लाइट है।

नई दिल्लीः एयर इंडिया ने शुक्रवार को नई दिल्ली से वाशिंगटन डीसी जाने वाली अपनी पहली उड़ान शुरू की, यह अमेरिका जाने वाली एयर इंडिया की पांचवीं फ्लाइट है। एयर इंडिया ने अमेरिका जाने वाली इस प्रत्यक्ष सेवा को पूरा करने के लिए 238 सीटों वाले बोइंग 777-200 एलआर विमान तैनात किया है। इस विमान में प्रथम श्रेणी में 8 सीटें, बिज़नेस क्‍लास में 35 और इकाेेेनॉमी क्लास में 195 सीटें हैं।

विमान हफ्ते में 3 बार भरेगा उड़ान
एयर इंडिया का यह विमान अमरीकी दूतावास मैरीके लोस कार्लसन, एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी, अन्य एयरलाइन अधिकारियों की माैैैजूदगी में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे से लॉन्‍च किया गया। एयरलाइंस प्रवक्ता के मुताबिक, जुलाई में वाशिंगटन के लिए उड़ानों की ऑक्‍यूपेंसी 90 फीसदी रहने की उम्‍मीद है. 9 जुलाई से 17 जुलाई के बीच एयर इंडिया 321 सीटर बोइंग 777-300ER विमान का संचालन करेगी। यह विमान हफ्ते में 3 बार उड़ान भरेगा।
PunjabKesari
अन्य शहरों में भी सेवाए शुरू करने की योजना
वाशिंगटन के अलावा न्यूयॉर्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को के लिए भी एयरइंडिया की सेवाएं उपलब्ध हैं। दिल्ली से नेवार्क, न्यूयार्क और शिकागो के लिए दैनिक उड़ान सेवाएं हैं, जबकि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान सप्ताह में छह दिन उपलब्ध है। एयर इंडिया अमरीका के अन्य शहरों जैसे लॅास एंजिलिस और यूस्टन आदि के लिए भी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!