एयरटेल Vs रिलायंस जियो: नए 4जी ऑफर्स लाएगा एयरटेल

  • एयरटेल Vs रिलायंस जियो: नए 4जी ऑफर्स लाएगा एयरटेल
You Are Herecompany
Thursday, October 27, 2016-11:02 AM

नई दिल्लीः टेलीकॉम जगत में रिलायंस जियो के उतरने से सारी टेलीकॉम कंपनियों में हड़कंप सा  मच गया है। इसी को धयान में रखते हुए भारती एयरटेल अपने प्रतिद्वंदी रिलायंस जियो को कड़ी टक्कर देने के लिए जल्द ही आकर्षक 4जी ऑफर्स पेश कर सकता है। भारत की सबसे बड़ी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी होने के बावजूद आंकड़े बताते हैं कि एयरटेल के रेवेन्यू ग्रोथ में तेजी से गिरावट आ रही है। इसके साथ ही, एयरटेल ट्राई के पास जाने की योजना भी बना है ताकि इंटरकनेक्शन पॉइंट्स देने पर हुए विवाद पर अपनी सफाई पेश कर सके।

भारती एयरटेल के इंडिया और साउथ एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर गोपाल विट्ठल ने  अधिक जानकारी न देते हुए कहा, 'हालांकि पूरी तरह मुफ्त सेवा देना तो मुश्किल है लेकिन हम दिसंबर के महीने में नए टैरिफ की घोषणा कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी जल्द ही आक्रामक 4जी ऑफर्स भी पेश करेगी।' उन्होंने माना कि रिलायंस जियो के फ्री ऑफर से एयरटेल की ग्रोथ पर असर पड़ा है और पिछली तिमाही में यह 24% रही जो अभी तक की सबसे कम ग्रोथ रेट है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एयरटेल ने किसी भी अन्य टेलिकॉम कंपनी के मुकाबले मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो को कहीं ज्यादा इटंरकनेक्शन पॉइंट्स दिए हैं। 

विट्ठल ने बताया कि सितंबर तिमाही में एयरटेल के मुनाफे में लगभग 5% की कमी आई है। उन्होंने कहा कि ट्राई के स्तर पर भी जियो को इंटरकनेक्शन पॉइंट्स नहीं दिए जाने के मामले में भी कन्फ्यूजन है। विट्ठल ने कहा कि अन्य कंपनियों के मुकाबले एयरटेल ने जियो को 2.5 गुना ज्यादा इन्टरकनेक्शन पॉइंट्स दिए हैं। एयरटेल जल्द ही इस मसले पर ट्राई में जाकर अपनी सफाई भी पेश कर सकता है।



वीडियो देखने के लिए क्लिक करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You