गर्मियों में हवाई सफर करना पड़ेगा महंगा! फ्लाइट्स की संख्या घटाएगी एयर इंडिया एक्सप्रेस

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 May, 2024 12:30 PM

air travel will be expensive in summer air india express will reduce

अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। गर्मियों में हवाई सफर करना आपको महंगा पड़ सकता है। हाल ही में एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई कर्मचारी सिक लीव पर चले गए जिसका खामियाजा पैसेंजर्स को भुगतना पड़ रहा है।...

बिजनेस डेस्कः अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। गर्मियों में हवाई सफर करना आपको महंगा पड़ सकता है। हाल ही में एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई कर्मचारी सिक लीव पर चले गए जिसका खामियाजा पैसेंजर्स को भुगतना पड़ रहा है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आलोक सिंह ने बुधवार को कहा कि कंपनी पायलटों की अनुपलब्धता से निपटने के लिए अगले कुछ दिनों के लिए उड़ानों में कटौती करेगी। एयरलाइन को चालक दल के सदस्यों के बीमार होने के कारण 90 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

बढ़ सकता है हवाई किराया

जानकारों का कहना है कि गर्मी की छुट्टियों में बहुत सारे लोग अपने घर और घूमने जाते हैं। इस दौरान हवाई टिकट की मांग काफी अधिक होती है। ऐसे में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमानों की संख्या घटने का साफ असर हवाई टिकट पर देखने को मिल सकता है। आने वाले दिनों में हवाई किराया में बड़ी बढ़ोतरी होने की संभावना है। पहले ही स्पाइसजेट और जेट संकट से यह सेक्टर जूझ रहा है। ऐसे में अब बड़े विमानन कंपनी में मचा बबाल और परेशानी पैदा करेगा।

90 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सब्सिडियरी कंपनी है और लो कॉस्ट एयरलाइन है। एयरलाइन को चालक दल के सदस्यों के बीमार होने के कारण 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। सिंह ने एयरलाइन के कर्मचारियों को एक संदेश में कहा कि कल शाम से चालक दल के 100 से अधिक सदस्यों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले बीमार होने की सूचना दी है। इसे जानबूझ कर बहाना बताया जा रहा है। इससे अंतिम समय में परिचालन गंभीर रूप से बाधित हो रहा है।

क्यों फ्लाइट्स में हुई कटौती?

कर्मचारियों के सिक लीव पर जाने से 90 से अधिक उड़ानें बाधित हुई हैं। एयरलाइन कंपनी ने बताया कि यह स्थिति पूरे नेटवर्क में बन रही है। इससे हमें अगले कुछ दिनों के लिए उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। चालक दल के सदस्यों की अनुपलब्धता से निपटने और उड़ान समयसारणी ठीक करने के लिए हमें यह कदम उठाना पड़ा। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस मार्च के अंत में शुरू ग्रीष्मकालीन उड़ान कार्यक्रम के तहत प्रतिदिन लगभग 360 उड़ानें संचालित करती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!