सोने की तस्करी रोकने को रोकने के लिए अलर्ट जारी

  • सोने की तस्करी रोकने को रोकने के लिए अलर्ट जारी
You Are HereBusiness
Sunday, September 08, 2013-4:51 PM

नई दिल्ली: वित्तीया आसूचना से जुड़ी एक एजेंसी ने सोने की तस्करी रोकने के लिए सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों एवं अन्य पारगमन केंद्रों को एक अलर्ट जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वित्त मंत्रालय द्वारा हाल ही में सोने के आयात शुल्क में ढांचागत बदलाव के बाद राजस्व आसूचना महानिदेशालय ने सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों एवं सीमाओं की चौकियों को सतर्क रहने का एक अलर्ट जारी किया है।

राजस्व आसूचना महानिदेशालय तस्करी एवं सीमा शुल्क चोरी के जुड़ी खुफिया जानकारियों का विश्लेषण कर उन्हें अन्य एजेंसियों के साथ साझा करता है। सूत्रों ने कहा कि एजेंसियों को संदिग्ध यात्रियों एवं वाणिज्यिक खेपों की बारीकी के साथ जांच करने सहित अन्य उपायों में तेजी लाने को कहा गया है। अधिकारियों को आशंका है कि दिवाली सहित आगामी त्यौहारी सीजन एवं सहलगी सीजन को देखते हुए देश में सोने की मांग बढ़ेगी जिससे इस मूल्यवान धातु की तस्करी बढ़ सकती है।

देश में 19 अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे हैं जिनमें श्रीनगर, अमृतसर, जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, गुवाहाटी, नागपुर, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, गोवा, बेंगलूर, चेन्नई, कालीकट, कोयंबटूर, तिरचिरापल्ली, कोच्चि, तिरवनंतपुरम और पोर्ट ब्लेयर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय पारगमन भूमि मार्गों पर भी सतर्क रहने को कहा गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You