सोनी ने स्‍मार्टफोन और टैबलेट के लिए लॉन्‍च की पहली पेन ड्राइव

  • सोनी ने स्‍मार्टफोन और टैबलेट के लिए लॉन्‍च की पहली पेन ड्राइव
You Are HereBusiness
Friday, December 13, 2013-3:46 PM

नई दिल्ली: अब तक पेन ड्राइव का प्रयोग सिर्फ कंप्‍यूटर और लैपटॉप के लिए ही कर पाते थे, लेकिन अब सोनी ने दुनिया की पहली ऐसी पेन ड्राइव्‍स लॉन्‍च की हैं जो स्‍मार्टफोन और टैबलेट के लिए भी है। '2 इन वन डिवाइस' वाली यह पेन ड्राइव्‍स USB 2.0 और माइक्रोयूएसबी कनेक्‍टर दोनों के लिए है। इसका प्रयोग स्‍मार्टफोन और टैबलेट के अलावा कम्‍प्‍यूटर और लैपटॉप के लिए भी कर सकते हैं।

सोनी की ये नई पेन ड्राइव्‍स 8GB, 16GB और 32GB में उपलब्‍ध है, जिनकी कीमत क्रमश: 1240.88, 1861.54 और 3909.92 रुपए है।
सोनी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के कंज्‍यूमर मीडिया मार्केंटिंग के डायरेटर विवियानो कांटू का कहना है, 'यह पेन ड्राइव्‍स मोबाइल मल्‍टी-टास्किंग के लिए सबसे बेहतर हैं।' सोनी की ये नई पेन ड्राइव्‍स एंड्रॉयड (ऑपरेटिंग सिस्‍टम आईसक्रीम सैंडविच से लेकर जेली बीन तक) ऑपरेटिंग सिस्‍टम के लिए उपयुक्‍त हैं। सोनी का कहना है कि वह गूगल के सबसे लेटस्‍ट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड 4.4 (किटकैट) के लिए भी इन पेन ड्राइव्‍स को अनुकूल बना रही है।

डेटा कॉपी करने के अलावा ये पेन ड्राइव्‍स स्‍मार्टफोन और टैबलेट्स के लिए अतिरिक्‍त या टेम्‍परेरी स्‍टोरेज का काम भी करती हैं। तीन रंगों में उपलब्‍ध इन पेन ड्राइव्‍स के लॉकिंग कैप्‍स इन्‍हें धूल और टूट-फूट से बचाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You