दिल्ली में वाहन मेला आज से, अनेक नए मॉडलों पर रहेगी निगाह

  • दिल्ली में वाहन मेला आज से, अनेक नए मॉडलों पर रहेगी निगाह
You Are HereBusiness
Wednesday, February 05, 2014-10:33 AM

नई दिल्ली: देश का प्रतिष्ठित वाहन मेला ‘ऑटो एक्सपो’ आज शुरू होगा। कंपनियों को उम्मीद है कि इस मेले में पेश किए जाने वाले मॉडलों से मांग में सुधार से बल मिलेगा जबकि वाहन क्षेत्र भारी मंदी से गुजर रहा है। मेले में 70 नए वाहन पेश किए जाएंगे जिनमें से 26 वैश्विक मॉडल हैं। यह मेला 5-11 फरवरी तक चलेगा ओर इसमें पहले दो दिन मीडिया के लिए रखे गए हैं। आम लोगों के लिए प्रवेश सात फरवरी से शुरू होगा।

ऑटो एक्सपो का यह 12वां संस्करण है जिसे जगह की कमी के चलते दो भागों में बांट दिया गया है। मोटर शो गे्रटर नोएडा में होगा जबकि वाहन कलपुर्जा प्रदर्शनी प्रगति मैदान में 5-11 फरवरी तक चलेगी। मेले का आयोजन वाहन विनिर्माताओं का संगठन सियाम, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) तथा वाहन कलपुर्जे विनिर्माताओं का संगठन एसीएमए कर रहा है। मारुति ने अपनी दो कारें लॉन्च की। एक, 'एसएक्स 4 एस क्रास' और दूसरी कंसेप्ट कार सियाज।

एसएक्स 4 एस क्रॉस
यह मारुति की मोस्ट अवेटेड कारों में से एक है। भारतीय कार बाजार के लिए यह इस साल का अहम आकर्षण हो सकती है। यह कार 5 स्टार सेफ्टी फीचर्स से लैस है। इसका आगे का लुक मारुति की लग्जरी कार 'किजाशी' से मेल खाता है। 2004 में कंपनी ने स्विफ्ट लॉन्च की थी। इसके बाद यह कार कंपनी के चुनिंदा बेहद महत्वाकांक्षी मॉडलों में से एक है।

कॉन्सेप्ट कार सियाज
मारुति की यह लग्जरी सेडान सेगमेंट की कॉन्सेप्ट कार कब बाजार में आएगी, अभी तय नहीं है। किजाशी के बाद लग्जरी सेगमेंट में यह कंपनी की दूसरी कार हो सकती है। बताया जा रहा है कि ऑटो एक्सपो का रिस्पॉन्स तय करेगा कि कार कब बाजार में उतरेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You