डाबर ने 'अच्छी सेहत के आर्शीवाद' के लिए अयूरमैराथॉन लांच किया

  • डाबर ने 'अच्छी सेहत के आर्शीवाद' के लिए अयूरमैराथॉन लांच किया
You Are Herecompany
Wednesday, November 02, 2016-3:57 PM

भोपाल: आयुर्वेदिक उत्पादों का निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी, डाबर इंडिया लि. ने आज अयूर मैराथॉन के पहले संस्करण का आयोजन किया। नैशनल आयुर्वेद स्टूडेंट्स एंड यूथ एसोसिएशन नास्या के साथ मिलकर आज भापोल में अयूर मैराथॉन का आयोजन किया गया। यह आयुर्वंद के प्रति जागरूकता का प्रसार करने के लिए एक मैराथॉन है और इसका संचालन बिट्टन मार्कीट से दशहरा मार्कीट तक किया गया। 

मैराथन का आयोजन राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस 1⁄4धनवंतरी जयंती1⁄2 के अवसर पर किया गया और इसका उद्देश्य लोगों को आयुर्वेद के जीवनदायक गुणों से फिर से अवगत कराना था। धनवंतरी जयंती एक ऐसा दिन है, जो भगवान धनवंतरी के प्रति समर्पित है। यह औषधि या आयुर्वेद के हिन्दू देवता हैं और इसका जश्न धनतेरस 1⁄4दिवाली के एक दिन पहले1⁄2 के दिन मनाया जाता है। डाबर ने विज्ञान आधारित एक अग्रमी आयुर्वेदिक कंपनी के रूप में इस दिन का जश्न मनाने के लिए कदम बढ़ाया और इस पहल के माध्यम से ‘अच्छी सेहत के आर्शीवाद‘ के रूप में इसका जश्न मनाया गया। इस इवेंट में विभिन्न उम्र के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया और बरसों पुरानी आयुर्वेदिक परम्पराओं के जरिए समग्र स्वास्थ्य का संकल्प लिया।

इस पहल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुुए डॉ. दुर्गा प्रसाद, हेड ऑफ मैडिकल मार्कीटिंग, डाबर इंडिया लि. ने कहा, ‘‘अयूरमैराथॉन के पहले संस्करण की घोषणा करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। यह एक एेसी दौड़ है, जो आयुर्वेद के साथ सेहत का संदेश देती है। भारत में पारंपरिक आयुर्वेदिक ज्ञान के संरक्षण होने के नाते डाबर विभिन्न उम्र के लोगों को एकजुट करने और हर घर में आयुर्वेद की विरासत को पहुंचाने की कामना करता है। यह मैराथॉन आयुर्वेद को मौजूदा पीढ़ी तक पहुंचाने के डाबर के सफर में एक और कदम है। 

मैराथॉन में आज जो रिकॉर्ड भागीदारी देखी गई है, वह आयुर्वेद के प्रति सकारात्मक बदलाव का प्रमाण है।‘‘डाबर इंडिया लिमिटेड के विषय मेंः डाबर इंडिया लिमिटेड भारत में एक अग्रणी एफएमसीजी कंपनी है। गुणवत्ता की विरासत पर निर्मित और तकरीबन 130 वर्षों के अनुभव के साथ डाबर वर्तमान में भारत का सर्वाधिक भरोसेमंद नाम है और दुनिया भर में सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और नैचुरल हैल्थकेयर कंपनी है। डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्ट फोलियो में विशिष्ट ब्रांड पहचान के साथ पांच अग्रणी ब्रांड्स शामिल हैं - नैचुरल हैल्थकेयर उत्पादों के मास्टर ब्रांड के रूप में डाबर, प्रीमियम हेयर केयर के लिए वाटिका, पाचन क्रिया को सुचारू बनाने के लिए हाजमोला, फल आधारित पेय के लिए रियल और फेयरनेस ब्लीच एवं स्किन केयर के लिए फेम।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You