अलविदा 2017 : कई बड़ी कंपनियों का साथ छोड़ गए ये टॉप CEOs

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Dec, 2017 02:12 PM

bye 2017  these top ceos have left behind many big companies

नई साल 2017 खत्म होने को है। इस साल कई बड़ी कंपनियों को उनके सीईओ ने अलविदा कह दिया।

नई दिल्लीः  नई साल 2017 खत्म होने को है। इस साल कई बड़ी कंपनियों को उनके सीईओ ने अलविदा कह दिया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन सीईओ के बारे में जिन्होंने इस साल इस्तीफा दे दिया या हटा दिए गए।
PunjabKesari
हावर्ड शुल्ज
स्टारबक्स के मालिक और सीईओ हावर्ड शुल्स ने इस साल अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कंपनी के एक नए ब्रैंड पर फोकस करने के लिए अपना पद छोड़ा है। हालांकि की वह अब भी कंपनी के एग्जिक्युटिव चेयरमैन के पद पर बने हुए हैं।
PunjabKesari
डी. शिवकुमार
पेप्सिको इंडिया के सीईओ डी. शिवकुमार ने अक्टूबर में कंपनी के पद से इस्तीफा दे दिया। उनके आदित्य बिड़ला ग्रुप से जुड़ने की खबरें मीडिया में आई थीं।
PunjabKesari
ट्रैविस कैलनिक
ऊबर के फाउंडर और सीईओ ट्रैविस कैलनिक को जून 2017 में इस्तीफा देना पड़ा। एक महिला ने कंपनी पर यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। इसी साल गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट ने भी ऊबर के एक एग्जिक्युटिव पर सेल्फ ड्राइविंग कार से संबंधित ट्रेड सीक्रेट्स चुराने का आरोप लगाया था। इन सब घटनाओं के बाद ऊबर विवादों में आ गया था।
PunjabKesari
मरीसा मेयर
याहू की सीईओ मरीसा मेयर ने इस साल इस्तीफा दे दिया था। याहू से पहले मरीसा गूगल में टॉप एग्जिक्युटिव पद पर कार्यरत थीं। वेरिजोन द्वारा याहू के अक्वीजिशन के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।
PunjabKesari
विशाल सिक्का
विश्व की टॉप आईटी कंपनीज में शामिल इन्फोसिस के सीईओ के पद से इस साल विशाल सिक्का ने इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा काफी विवादों में रहा था।
PunjabKesari
मार्क फील्ड्स
फोर्ड मोटर कंपनी के सीईओ मार्क फील्ड्स को मई में पद से हटा दिया गया था। फील्ड्स फोर्ड में 1989 से कार्यरत थे। उन्हें जुलाई 2015 में कंपनी का सीईओ नियुक्त किया गया था। फोर्ड के एक प्लांट को अमेरिका से मैक्सिको शिफ्ट करने के फैसले कारण वो विवादों में आ गए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कैंपेन के दौरान इस फैसले को लेकर ट्रंप ने उनपर निशाना साधा था।
PunjabKesari
जेफ इमेल्ट
जनरल इलेक्ट्रॉनिक्स के सीईओ जेफ इमेल्ट ने 15 साल से ज्यादा समय तक सीईओ के तौर पर गुजारने के बाद जून 2017 में कंपनी को अलविदा कह दिया। माना जा रहा है कि 2016 में कंपनी के सेल्स में गिरावट के कारण इमेल्ट को इस्तीफे के लिए मजबूर होना पड़ा।

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!