गुजरात चुनावः जानें शेयर बाजार में कैसा है बड़ी कंपनियों का हाल?

  • गुजरात चुनावः जानें शेयर बाजार में कैसा है बड़ी कंपनियों का हाल?
You Are HereBusiness
Monday, December 18, 2017-11:32 AM

नई दिल्लीः आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो रहे हैं, जिस तरह के रुझान देखने को मिल रहे हैं शेयर बाजार भी उसी तरह से कारोबार कर रहा है। शुरुआती रुझानों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी, काटें की टक्कर की वजह से शुरुआती दौर में अडानी ग्रुप और मुकेश अंबानी ग्रुप की कंपनियों में भारी गिरावट थी। लेकिन अब क्योंकि रुझान फिर से भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आ चुके हैं, ऐसे में अडानी और मुकेश अंबानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में भी शानदार रिकवरी देखने को मिल रही है।

अडानी ग्रुप को भारी घाटा
अडानी पोर्ट्स के शेयर ने शुरुआती करोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 374.30 का निचला स्तर छुआ था लेकिन इसके बाद इसमें शानदार रिकवरी आई और फिलहाल शेयर 408.30 पर कारोबार कर रहा है। बाजार में भारी गिरावट से अडानी ग्रुप के शेयर्स 15 फीसदी तक लुढ़क गए। शेयरों में कमजोरी से अडानी ग्रुप की कुल दौलत 12326 करोड़ रुपए घट गई। इसी तरह अडानी पावर का शेयर शुरुआती कारोबार में 32.10 रुपए के निचले स्तर पर लुढ़क गया था लेकिन अब यह शेयर भी रिकवर होकर 35.85 पर आ गया है। इसी ग्रूप की एक और कंपनी अडानी ट्रांसमिशन का शेयर शुरुआती करोबार में 184 तक लुढ़क गया था और अब यह रिकवर होकर 210.65 तक पहुंच गया है, इसी तरह अडानी एंटरप्राइसेज का शेयर शुरुआती दौर में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 132 तक लुढ़क गया था जो अब रिकवर होकर 159.45 के पार है।

रिलायंस ग्रुप
शेयर बाजार में शुरुआती करोबार में मुकेश अंबानी ग्रुप की कंपनियों में भी भारी गिरावट थी लेकिन अब उनके शेयर रिकवर हो चुके हैं। रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने शुरुआती कारोबार में 861.70 का निचला स्तर छुआ था लेकिन अब यह रिकवर होकर 925.05 पर पहुंच गया है। इसी तरह रिलायंस इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का शेयर शुरुआती कारोबार में 466.65 तक लुढ़क गया था जो अब रिकवर होकर 508.70 के पार चला गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You