Jet Airways की फ्लाइट के खाने में बटन, कोर्ट ने लगाया 50 हजार का जुर्माना

  • Jet Airways की फ्लाइट के खाने में बटन, कोर्ट ने लगाया 50 हजार का जुर्माना
You Are HereBusiness
Monday, December 18, 2017-2:48 PM

नई दिल्लीः विमानन कंपनियों द्वारा यात्रियों के साथ गलत व्यवहार की खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती हैं। लेकिन अब विमान के खाने को लेकर ऐसा मामला  सामने आया है, जिसने विमान कंपनी की मुश्किलें बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार एक यात्री ने जेट एयरवेज की फ्लाइट में अपने लिए लंच ऑडर किया। फ्लाइट में यात्री को जो लंच दिया गया था उसमें बटन था, जिसके बाद यात्री ने कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर कोर्ट में केस कर दिया। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए जेट एयरवेज पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

यह है मामला
सुरत के रहने वाले हेमंत देसाई नाम के एक व्यापारी जेट एयरवेज से दिल्ली से अहमदाबाद जा रहे थे। हेमंत देसाई ने अपना टिकट जेट एयरवेज के बिजनेस क्लास में बुक कराया था। फ्लाइट में लंच के दौरान उन्होंने गार्लिक ब्रेड ऑडर किया, जिसमें बटन मिलने से वो काफी हैरान हुए। उन्होंने तुरंत फ्लाइट के क्रू सदस्यों से इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाद में कंपनी ने इस मामले को काफी सुलझाने की कोशिश की मगर नाकाम रही। हेमंत देसाई ने जेट एयरवेज के खिलाफ तीन लाख रुपए का मुकदमा दायर कर दिया।

क्या कहा कंज्यूमर कोर्ट ने
कंज्यूमर कोर्ट ने इस मामले कि सुनवाई के दौरान कहा कि यात्री के खाने में किसी अखाद्य वस्तु का मिलना और फिर क्रू मेम्बर के द्वारा यात्री को कंप्लेन बुक न देना न सिर्फ एयरलाइन की सर्विस में कमी बताता है बल्कि अनुचित व्यापार और स्टाफ के खराब व्यवहार को दिखाता है। कोर्ट ने बिजनेस क्लास में अधिक किराया वसूलने के बाद भी यात्रिओं को सुविधा न देने के लिए कोर्ट ने जेट एयरवेज पर 50 हजार का जुर्माना लगाया साथ ही यात्री को 5000 रुपए अलग से कानूनी खर्चे के एवज में देने होंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You