'बोर्डरूम बैटल’ में पीछे हटने के मूड में नहीं मिस्त्री, टाटा टेली की मीटिंग में हुए शामिल

  • 'बोर्डरूम बैटल’ में पीछे हटने के मूड में नहीं मिस्त्री, टाटा टेली की मीटिंग में हुए शामिल
You Are Herecompany
Tuesday, November 08, 2016-12:19 PM

नई दिल्लीः चेयरमैन पद से हटाए गए सायरस मिस्त्री फिलहाल टाटा संस के साथ चल रही ‘बोर्डरूम बैटल’ में पीछे हटने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। मिस्त्री ने सोमवार को बॉम्बे हाउस में हुई ग्रुप की एक अन्य कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज की मीटिंग में हिस्सा लिया। बॉम्बे हाउस ग्रुप का हैडक्वार्टर है। इससे पहले वह इंडियन होटल्स की बोर्ड मीटिंग में भी हिस्सा ले चुके हैं। मिस्त्री टाटा केमिकल्स की 10 नवंबर को होने वाली बोर्ड मीटिंग की भी अध्यक्षता करेंगे।

टाटा टेलिसर्विसेज बोर्ड की अगुआई चेयरमैन के रूप में मिस्त्री कर रहे हैं और श्रीनाथ नरसिम्हन मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इसलिए वह लगभग 1 बजे बॉम्बे हाउस पहुंचे और 3.30 बजे तक वहां रहे। इसके एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स में ईशात हुसैन हैं, जो टाटा संस के बोर्ड में भी हैं। इसके अलावा डोकोमो के रिप्रेजेंटेटिव्स हाइडटाडा हयाशी और कत्शिको यामागाटा शामिल हैं। कंपनी के बोर्ड में तीन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स भारती राव, विभा पॉल ऋषि और नरेंद्र यादव भी हैं। यादव राज्य सभा के सदस्य भी हैं। यादव और ऋषि ने मीडिया के सामने मीटिंग होने की पुष्टि की, लेकिन अनलिस्टेड कंपनी मीटिंग में चर्चा की डिटेल्स देने से इनकार कर दिया।

टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाए जाने के बावजूद मिस्त्री ने ग्रुप कंपनियों की अध्यक्षता करना जारी रखा जिनमें लिस्टेड कंपनियां भी शामिल हैं। इनमें से वह टाटा ग्लोबल बेवरेजिस और इंडियन होटल्स की बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता कर चुके हैं। उन्हें टाटा संस के चेयरमैन पद से 24 अक्टूबर को हटाया जा चुका है।

मौजूदा वक्त में मिस्त्री आईएचसीएल, टाटा टेलिसर्विसेज के अलावा टाटा स्टील, टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, टाटा मोटर्स, टाटा पावर, टाटा ग्लोबल बेवरेजेज, टाटा केमिकल्स, टाटा इंडस्ट्रीज में भी चेयरमैन हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ और कंपनियों के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का सपोर्ट मिल सकता है। बोर्ड मीटिंग के बाद आई.एच.सी.एल. ने कहा, ‘इंडियन होटल्स के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स ने चेयरमैन सायरस मिस्त्री में पूरा भरोसा जताया है। इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स ने कंपनी को स्ट्रैटजिक डायरेक्शन देने में मिस्त्री द्वारा उठाए गए स्टेप्स और उनकी लीडरशिप की तारीफ की।’ आई.एच.सी.एल. के इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स में गौतम बनर्जी, केकी दादीसेठ, विभा ऋषि और इरीना विठ्ठल शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You