नवी मुंबई हवाई अड्डे का टर्मिनल, रनवे 2019 तक होगा तैयारः मुख्यमंत्री

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Mar, 2018 04:21 PM

navi mumbai airport terminal runway to be ready till 2019

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि बहु- प्रतीक्षित नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक टर्मिनल और रनवे अगले साल के अंत तक बन कर तैयार हो जाएगा। कांग्रेस के पृश्वीराज चव्हाण द्वारा उठाए गए मुख्य प्रश्न पर जयंत पाटिल (एनसीपी)...

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि बहु- प्रतीक्षित नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक टर्मिनल और रनवे अगले साल के अंत तक बन कर तैयार हो जाएगा। कांग्रेस के पृश्वीराज चव्हाण द्वारा उठाए गए मुख्य प्रश्न पर जयंत पाटिल (एनसीपी) द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए फडणवीस ने विधानसभा में कहा कि हवाई अड्डे का निर्माण दो चरणों में होगा।

पहले चरण में हवाई अड्डे का एक टर्मिनल और रनवे बनाया जाएगा जो कि दिसंबर 2019 तक पूरा होगा। इस टर्मिनल की आवागमन क्षमता 50 लाख यात्री होगी। उन्होंने कहा कि परियोजना के पूरे होने में दो या ढाई साल लगेंगे। चव्हाण ने परियोजना से प्रभावित लोगों के पुर्नवास के लिए दी गई जमीन के विकास और हस्तांतरण शुल्क से संबंधित प्रश्न उठाया था। मुख्यमंत्री ने जवाब में कहा कि परियोजना से प्रभावित लोगों की दी गई जमीन को यदि पुर्नविकास के लिए तीसरे पक्ष को स्थानांतरित किया जाता है तो इस पर शुल्क लगेगा। उन्होंने कहा कि अगर परियोजना से प्रभावित लोग ही भूमि को विकसित करते हैं तो कोई भी हस्तांतरण या विकास शुल्क नहीं लगाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले महीने 16,700  करोड़ रुपए की नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण की आधारशिला रखी थी।          

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!