इतने दिनों के बाद नई मुद्रा के अनुकूल होंगे एटीएम

  • इतने दिनों के बाद नई मुद्रा के अनुकूल होंगे एटीएम
You Are Herebanking
Wednesday, November 23, 2016-6:27 PM

कोलकाता: रिजर्व बैंक और अन्य बैंक अधिकारियों ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को सूचित किया कि पूरे राज्य में सभी एटीएम को नई मुद्रा के अनुकूल बनाने में और 10 दिन लगेंगे और अभी तक नए करेंसी नोटों के लिए केवल 30 प्रतिशत एटीएम में बदलाव किया गया है। मुख्य सचिव बासुदेब बनर्जी ने यहां आरबीआई और वरिष्ठ बैंक अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की।
 

सरकारी सूत्रों ने कहा कि संपूर्ण स्थिति की समीक्षा की गई है और चीजें सामान्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जानकारी दी कि कृषि क्षेत्र खासकर आलू किसानों को नकदी की किल्लत की वजह से गंभीर संकट का सामना करना पड़ रहा है। एक सूत्र ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में समस्याएं आ रही हैं। 


यह जानकारी केन्द्र सरकार के अधिकारियों की एक टीम द्वारा दी गई जिसने हुगली, बर्दवान और अन्य जिलों का दौरा किया था। हमारा जोर विशेषरूप से 500 रुपए के नोटों को जारी करने पर था जिनकी आपूर्ति बहुत कम है। बैठक में आरबीआई की क्षेत्रीय निदेशक रेखा वारियर, आरबीआई में मुद्रा वितरण के मुख्य महाप्रबंधक जी.एन. रथ, यूबीआई, इलाहाबाद बैंक और यूको बैंक के सीएमडी, अन्य बैंकों के अधिकारी, नाबार्ड के क्षेत्रीय निदेशक और राज्य सरकार के अधिकारी शामिल हुए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You