अब खुद का कारोबार करने वाले लोगों को भी होम लोन देगा SBI

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Mar, 2018 11:04 AM

sbi will now offer home loan to people who do their own business

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडिया मॉर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन (आईएमजीसी) ने अवैतनिक एवं स्वरोजगार वाले गृह ऋण ग्राहकों को मॉर्गेज योजना उपलब्ध कराने के लिए करार किया। किफायती आवास की बढ़ती मांग के मद्देनजर इस करार का उद्देश्य बेहतर शर्तों पर...

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडिया मॉर्गेज गारंटी कॉर्पोरेशन (आईएमजीसी) ने अवैतनिक एवं स्वरोजगार वाले गृह ऋण ग्राहकों को मॉर्गेज योजना उपलब्ध कराने के लिए करार किया। किफायती आवास की बढ़ती मांग के मद्देनजर इस करार का उद्देश्य बेहतर शर्तों पर चुनिंदा लक्षित ग्राहकों को आवास ऋण की सुविधा उपलब्ध कराना है। इस पेशकश से विनियामक मानदंडों के अंदर आवास ऋण की पात्रता को 15 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद मिलेगी। स्टेट बैंक उस अवैतनिक वर्ग को मॉर्गेज समर्थित होम लोन उत्पाद उपलब्ध कराने वाला पहला बैंक होगा, जिन्हें अपना पहला घर लेने में कठिनाई होती है।

बैंक के प्रबंध निदेशक (रिटेल एवं डिजिटल बैंकिंग) पी.के. गुप्ता ने करार पर हस्ताक्षर के दौरान कहा कि इस साझेदारी के जरिए स्वरोजगार करने वाले एवं अवैतनिक ग्राहकों की आवश्यकता पूरी की जा सकेगी। एसबीआई और आईएमजीसी के बीच हुआ यह समझौता एक महत्वपूर्ण पहल है, जिससे अवैतनिक क्षेत्र में आवास ऋण बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस उत्पाद के तहत, आवेदक आईएमजीसी डिफॉल्ट गारंटी कवर का चुनाव कर रिस्क ग्रेड-आधारित उच्च फाइनेंस का लाभ उठा सकेंगे।

इस मौके पर आईएमजीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश मिश्रा ने कहा कि भारत की पहली मॉर्टगेज गारंटी कंपनी के रूप में आईएमजीसी ग्राहकों के लिए आवास खरीदने को सरल बनाने और किफायती आवास विकल्पों को प्रोत्साहन देने के प्रति वचनबद्ध है। एसबीआई के साथ किया गया यह विशेष समझौता हाउसिंग फाइनेंस मार्केट का विस्तार करने के मददगार होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!