Subscribe Now!

सैंसेक्स गिरकर 26150 पर बंद, निफ्टी 8100 के नीचे

  • सैंसेक्स गिरकर 26150 पर बंद, निफ्टी 8100 के नीचे
You Are HereBusiness
Friday, November 18, 2016-5:29 PM

नई दिल्लीः आज बाजार की शुरूआत सीमित दायरे में हुई है। हालांकि बाजार को शुरूआती कारोबार में मिड कैप शेयरों से सहारा मिल रहा है लेकिन स्मॉल कैप शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही। इसके अलावा बाजार को आई.टी. रियल्टी और बैंकिंग शेयरों से सपोर्ट मिल रहा है। वहीं एफ.एम.सी.जी. और फार्मा इंडेक्स लाल निशान में नजर आ रहे हैं। फिलहाल निफ्टी और सैंसेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज भी घरेलू बाजारों में उतार-चढ़ाव के साथ सैंसेक्स और निफ्टी गिरकर ही बंद हुए हैं। सैंसेक्स 0.25 फीसदी तक टूटा है, लेकिन निफ्टी सपाट होकर बंद हुआ है। अंत में सैंसेक्स 26150 पर बंद हुआ है, तो निफ्टी 8100 के नीचे ही रह गया।

मिड कैप इंडेक्स में मामूली बढ़त
आज के कारोबार में मिडकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। जबकि स्मॉलकैप शेयरों पर दबाव बना हुआ है। बी.एस.ई. का मिड कैप इंडेक्स 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.16 फीसदी की कमजोरी के साथ करोबार कर रहा है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी तक उछलकर 12072.5 के स्तर पर बंद हुआ है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.25 फीसदी तक बढ़कर बंद हुआ है।

निफ्टी में मजबूती 
शुरूआती कारोबार में बैंक निफ्टी में मजबूती दिख रही है। बैंक निफ्टी 0.13 फीसदी की बढ़त के साथ 19115 के स्तर के आसपास दिख रहा है। वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है। फिलहाल निफ्टी के पीएसयू बैंक, रियल्टी और एनर्जी इंडेक्स को छोड़कर सभी इंडेक्स लाल निशान में चले गए हैं। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.17 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स में 0.09 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स में करीब 1 फीसदी की मजबूती दिख रही है। हालांकि फार्मा, रियल्टी, ऑटो, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 1.5 फीसदी और ऑटो इंडेक्स में 0.8 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

मेटल,ऑटो शेयरों में गिरावट
कारोबार के इस दौरान मेटल, एफएमसीजी और ऑटो शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी दिख रही है। निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.4 फीसदी और ऑटो इंडेक्स में 0.4 फीसदी की कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी के मेटल इंडेक्स में 1.4 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स में 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

बी.एस.ई. और एन.एस.ई. शेयरों में कमजोरी
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों में जी एंटरटेनमेंट, टाटा स्टील, भारती इंफ्राटेल, गेल, हिंडाल्को, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और एशियन पेंट्स 2.7-1.2 फीसदी गिरकर बंद हुए हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में एनटीपीसी, आयशर मोटर्स, सन फार्मा, अंबुजा सीमेंट, भारती एयरटेल, हीरो मोटो और महिंद्रा एंड महिंद्रा 4.8-1.6 फीसदी तक उछलकर बंद हुए हैं।

मिडकैप शेयरों में पेट्रोनेट एलएनजी, इंडियन बैंक, पेज इंडस्ट्रीज, यूनियन बैंक और क्रिसिल सबसे ज्यादा 8.4-4.3 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं। स्मॉलकैप शेयरों में कैनफिन होम्स, धामपुर शुगर और वाडीलाल इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा 14.3-8.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You